अलीबाबा के सह-संस्थापक जैक मा महीनों बाद देखे गए

अपने बारे में सभी अटकलों को समाप्त करते हुए, अलीबाबा के सह-संस्थापक जैक मा सार्वजनिक रूप से फिर से नजर आए। जैक मा के गायब होने की खबरें ऐसे समय आई थी, जब चीनी नियामकों ने उनकी कंपनी के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी थी। उन्हें दोबारा देखे जाने की खबर चीनी सोशल मीडिया से
 | 
अलीबाबा के सह-संस्थापक जैक मा महीनों बाद देखे गए

अपने बारे में सभी अटकलों को समाप्त करते हुए, अलीबाबा के सह-संस्थापक जैक मा सार्वजनिक रूप से फिर से नजर आए। जैक मा के गायब होने की खबरें ऐसे समय आई थी, जब चीनी नियामकों ने उनकी कंपनी के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी थी। उन्हें दोबारा देखे जाने की खबर चीनी सोशल मीडिया से मिली, जहां उन्हें एक वीडियो में देखा जा सकता है। सीएनबीसी ने बताया कि वीडियो में मा को ग्रामीण शिक्षकों को उनकी एक चैरिटी फाउंडेशन की पहल के तहत संबोधित करते देखा जा सकता है।

इय वार्षिक समारोह की मेजबानी ग्रामीण शिक्षकों की उपलब्धियों को मान्यता देने के लिए की जाती है। जैक मा फाउंडेशन के एक प्रवक्ता ने कहा, “जैक मा ने 20 जनवरी को वार्षिक ग्रामीण शिक्षक पहल कार्यक्रम के ऑनलाइन समारोह में भाग लिया।”

यह भी पढ़ें : बिल गेट्स हैं अमेरिका के सबसे बड़े खेत के मालिक

चीन के वित्तीय नियामक की आलोचना करने वाली कुछ टिप्पणियों के सामने आने के बाद वह सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आ रहे थे, जिसके बाद उनके लापता होने के कयास लगाए जाने लगे थे। मा के आलोचनात्मक टिप्पणी के कुछ सप्ताह बाद ही एंट ग्रुप के वित्तीय सेवा को निरस्त कर दिया गया था। पूर्व अंग्रेजी शिक्षक मा अपनी उपलब्धि की वजह से चीनी ई-कॉमर्स के लिए अंतर्राष्ट्रीय चेहरा बन गए थे।(आईएएनएस)