बेंगलुरु में फेसबुक पोस्ट को लेकर इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा किए गए आगज़नी में 3 की मौत, 110 गिरफ्तार

पूर्वी बेंगलुरु के कुछ हिस्सों में आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट के बाद हिंसक विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई आगजनी में तीन लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आई है। वहीं कई अन्य के घायल होने की सूचना है। पुलिस ने बुधवार को कहा कि 100 से अधिक उपद्रवी गिरफ्तार किए गए हैं। बीते दिन
 | 
बेंगलुरु में फेसबुक पोस्ट को लेकर इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा किए गए आगज़नी में 3 की मौत, 110 गिरफ्तार

पूर्वी बेंगलुरु के कुछ हिस्सों में आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट के बाद हिंसक विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई आगजनी में तीन लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आई है। वहीं कई अन्य के घायल होने की सूचना है। पुलिस ने बुधवार को कहा कि 100 से अधिक उपद्रवी गिरफ्तार किए गए हैं।

बीते दिन यानी मंगलवार शाम को भड़की हिंसा के दौरान आगजनी और उपद्रवियों द्वारा किए गए पथराव में करीब 60 पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं। पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए फायरिंग का सहारा लेना पड़ा।

यह भी पढ़ें: दुर्घटनाग्रस्त एयर इंडिया एक्सप्रेस को बीमा कंपनी से मिलेंगे 5 करोड़ डॉलर

शहर में निषेधात्मक आदेश लागू कर दिया गया है, वहीं डी.जे. हल्ली और के.जी. हल्ली थानाक्षेत्र की सीमा में मंगलवार को कर्फ्यू लगा दिया गया। शहर के पुलिस आयुक्त कमल पंत ने कहा कि हिंसा के संबंध में 110 उपद्रवी गिरफ्तार किए गए हैं। उन्होंने साथ ही ट्वीट कर यह जानकारी भी दी कि आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट करने के आरोपी स्थानीय विधायक के भतीजे को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: पुतिन ने किया दावा- रूस ने बनाई दुनिया की पहली कोविड-19 वैक्सीन

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि प्रभावित क्षेत्र में प्रदर्शनकारियों ने एक पुलिस वैन पर बोतल फेंक कर हमला किया। (आईएएनएस)