ओटीटी पर डॉक्यूमेंट्री-ड्रामा को मिल रहा अच्छा रिस्पांस

स्ट्रीमिंग की दुनिया में साल 2020 में कई सनसनीखेज कहानियां, खेल और रियलिटी शो आए। वैसे तो इसमें फिक्शन सबसे ज्यादा रहा, लेकिन फिल्म निर्माताओं का एक ऐसा वर्ग भी है जो प्रेरणा के लिए वास्तविक जीवन की ओर देखता है। इसके अलावा भारत में डॉक्यूमेंट्री-सीरीज नए सिरे से लोगों की पसंदीदा शैली में शामिल
 | 
ओटीटी पर डॉक्यूमेंट्री-ड्रामा को मिल रहा अच्छा रिस्पांस

स्ट्रीमिंग की दुनिया में साल 2020 में कई सनसनीखेज कहानियां, खेल और रियलिटी शो आए। वैसे तो इसमें फिक्शन सबसे ज्यादा रहा, लेकिन फिल्म निर्माताओं का एक ऐसा वर्ग भी है जो प्रेरणा के लिए वास्तविक जीवन की ओर देखता है। इसके अलावा भारत में डॉक्यूमेंट्री-सीरीज नए सिरे से लोगों की पसंदीदा शैली में शामिल हो गई हैं। ओटीटी स्पेस में इंटरनेशनल डॉक्यूमेंट्रीज जैसे – ‘कन्वर्सेशन विथ ए किलर : द टेड बंडी टेप्स’, ‘द ग्रेट हैक’, ‘फेयर’ और ‘द सोशल डिलेम्मा’ की सफलता ने फिल्म निर्माताओं में इस शैली में और काम करने का आत्मविश्वास जगाया है। यहां हम कुछ डॉक्यूमेंट्री-सीरज के बारे में बता रहे हैं, जो आने वाली हैं।

सन्स ऑफ द सॉइल: जयपुर पिंक पैंथर्स

यह डॉक्यूमेंट्री सीरीज अभिनेता अभिषेक बच्चन के स्वामित्व वाली प्रो-कबड्डी लीग टीम की टूनार्मेंट के सातवें सीजन की यात्रा पर बनी है। इसे 4 दिसंबर को एमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया जाएगा।

फेब्युलस लाइफ ऑफ बॉलीवुड वाइव्स

इस वेब सीरीज में लोकप्रिय स्टार पत्नियों जैसे महीप कपूर, नीलम कोठारी, सीमा खान और भावना पांडे की जिंदगी को शामिल किया है। यह जोहर की धर्माटिक एंटरटेनमेंट द्वारा समर्थित है, और 27 नवंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।

मार्वल्स 616

यह डॉक्यूमेंट्री सीरीज मार्वल की कहानियों, रचनाकारों और कहानीकारों की विरासत को सामने लाती है। इस सीरीज का हर एपिसोड मार्वल के कलाकारों, मार्वल कॉमिक्स की ट्रेलब्लेजि़ंग महिलाओं सहित उन विषयों को भी शामिल करता है, जो भुला दिए गए हैं। यह डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: अगर हम सुशांत की मौत से प्रभावित नहीं हैं, तो हम इंसान नहीं हैं : अमित साध

द रीगन्स

यह रीगन व्हाइट हाउस के कई आश्चर्यजनक अपरिचित पहलुओं के बारे में बताती है। यह यह वूट सिलेक्ट पर उपलब्ध है।

बैड बॉय बिलियनेयर्स : इंडिया

यह डॉक्यूमेंट्री भारत के सबसे बदनाम टायकून्स पर बनी है, जिन्होंने लालच, धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार के जरिए संपत्ति बनाई। यह नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।(आईएएनएस)