गूगल ने सभी अमेरिकी कर्मचारियों को मुफ्त साप्ताहिक कोविड टेस्ट सुविधा दी

गूगल ने अमेरिका में 90,000 कर्मचारियों को मुफ्त साप्ताहिक कोविड-19 टेस्ट की सुविधा प्रदान की है। वाल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल (और उसकी सहायक कंपनियां, जिनमें यूट्यूब भी शामिल है) में प्रत्येक अमेरिकी कर्मचारी घर पर निशुल्क टेस्ट के लिए साइन अप करने के लिए पात्र होगा। रिपोर्ट के अनुसार, इसके
 | 
गूगल ने सभी अमेरिकी कर्मचारियों को मुफ्त साप्ताहिक कोविड टेस्ट सुविधा दी

गूगल ने अमेरिका में 90,000 कर्मचारियों को मुफ्त साप्ताहिक कोविड-19 टेस्ट की सुविधा प्रदान की है। वाल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल (और उसकी सहायक कंपनियां, जिनमें यूट्यूब भी शामिल है) में प्रत्येक अमेरिकी कर्मचारी घर पर निशुल्क टेस्ट के लिए साइन अप करने के लिए पात्र होगा।

रिपोर्ट के अनुसार, इसके लिए गूगल अपने पार्टनर बायोआईक्यू को प्रति टेस्ट 50 डॉलर का भुगतान कर रहा है।यदि 90,000 कर्मचारियों के मद्देनजर देखा जाए तो यह लागत प्रति सप्ताह 45 लाख डॉलर(यदि सभी कर्मचारी इसका प्रयोग करते हैं तो) तक आएगा।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने द वर्ज को बताया कि इंटर्न भी कार्यक्रम के लिए पात्र होंगे, और वह 2021 में अंतर्राष्ट्रीय कर्मचारियों के लिए इसका विस्तार करेंगे। एमेजॉन वर्तमान में उन कर्मचारियों को कोविड टेस्ट सुविधा प्रदान करता है, जिन्हें खुदरा स्थान या गोदाम की तरह भौतिक स्थान पर काम करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें : दूरसंचार क्षेत्र के लिए ‘विश्वसनीय’ स्रोतों की सूची जारी करेगी सरकार

सितंबर 2021 तक होगा वर्क फ्रॉम होम

सर्च-इंजन की दिग्गज कंपनी गूगल ने अपने वर्क फ्रॉम होम नीति को सितंबर 2021 तक बढ़ाने की घोषणा की है। गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने कर्मचारियों को एक ईमेल भेजा, जिसमें उन्होंने बताया कि कंपनी पूरी तरह से हाइब्रिड वर्कफोर्स मॉडल का उपयोग कर रही है।

गूगल के अनुसार, जब ऑफिसर फिर से खुलेंगे तो उसके कर्मचारी सप्ताह में तीन दिन के लिए कार्यस्थल पर आ सकते हैं और बाकी के दिनों में घर से काम कर सकते हैं। गूगल द्वारा वर्क फ्रॉम होम नीति का विस्तार करने की हालिया घोषणा विश्व स्तर पर उसके सभी 200,000 कर्मचारियों पर लागू होगी।

गूगल ने सभी अमेरिकी कर्मचारियों को मुफ्त साप्ताहिक कोविड टेस्ट सुविधा दी
गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई । ( Twitter )

गूगल ने यह भी कहा कि वह अपने कर्मचारियों को 2021 के मध्य से कोविड -19 वैक्सीन उपलब्ध कराने में मदद करने के लिए अवसरों की तलाश कर रहा है, लेकिन तब जब वैश्विक स्तर पर अधिक जोखिम वाले और अधिक प्राथमिकता वाले लोगों को वैक्सीन मिल जाएगी, उसके बाद। (आईएएनएस)