जानिए कौन हैं बीजेपी की महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वानती श्रीनिवासन?

By – नवनीत मिश्र तमिलनाडु भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष वानती श्रीनिवासन को बीजेपी ने महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष की बड़ी जिम्मेदारी देकर उनका कद बढ़ाया है। तमिलनाडु में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की महिला नेता को राष्ट्रीय स्तर की जिम्मेदारी सौंपने के काफी मायने हैं। 50 वर्षीय वानती
 | 
जानिए कौन हैं बीजेपी की महिला मोर्चा की  राष्ट्रीय अध्यक्ष वानती श्रीनिवासन?

By – नवनीत मिश्र

तमिलनाडु भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष वानती श्रीनिवासन को बीजेपी ने महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष की बड़ी जिम्मेदारी देकर उनका कद बढ़ाया है।

तमिलनाडु में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की महिला नेता को राष्ट्रीय स्तर की जिम्मेदारी सौंपने के काफी मायने हैं।

50 वर्षीय वानती श्रीनिवासन तमिलनाडु के कोयंबटूर की रहने वालीं हैं। उनके पति श्रीनिवासन मद्रास हाई कोर्ट के जाने-माने वकील हैं। वह मद्रास हाई कोर्ट में केंद्र सरकार के असिस्टेंट सॉलिसीटर जनरल रह चुके हैं। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वह नेशनल यूथ कमीशन के मेंबर थे। विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश मंत्री भी रह चुके हैं। इस प्रकार वानती श्रीनिवासन का परिवार संघ और भाजपा का काफी नजदीक है।

भाजपा महिला मोर्चा की नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष वानती श्रीनिवासन की बात करें तो वह पेशे से वकील हैं। 1987 में वह तमिलनाडु में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(एबीवीपी) की स्टेट ज्वाइंट सेक्रेटरी रहीं। संघ के छात्र संगठन एबीवीपी में कार्य करने के बाद वह भाजपा की मुख्यधारा की राजनीति में आईं।

यह भी पढ़ें – चुनावी रण में कौन बनेगा राजा और किसका बजेगा बाजा, यह देखना होगा रोमांचक

2004 से 2009 के बीच महिला मोर्चा की प्रदेश महासचिव बनीं। इस वक्त भाजपा की तमिलनाडु इकाई की प्रदेश उपाध्यक्ष हैं।

अब राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें महिला मोर्चा की कमान सौंपी है। जेपी नड्डा की नई टीम में दक्षिण भारत और पूर्वोत्तर को तवज्जो मिली है। (आईएएनएस)