दिल्ली दंगा करवाने में ‘आप’ पार्षद ताहिर हुसैन ने खर्च किए 1.3 करोड़ रूपए: चार्जशीट

इस साल फरवरी में हुए हिन्दू विरोधी दिल्ली दंगों को लेकर आज दिल्ली पुलिस ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्ज शीट दाखिल किया। चार्ज शीट में आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन को मुख्य आरोपी होने के साथ साथ दिल्ली दंगों का मास्टरमाइंड भी बताया गया है। 1000 से ज़्यादा पन्नों की इस चार्ज शीट
 | 
दिल्ली दंगा करवाने में ‘आप’ पार्षद ताहिर हुसैन ने खर्च किए 1.3 करोड़ रूपए: चार्जशीट

इस साल फरवरी में हुए हिन्दू विरोधी दिल्ली दंगों को लेकर आज दिल्ली पुलिस ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्ज शीट दाखिल किया। चार्ज शीट में आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन को मुख्य आरोपी होने के साथ साथ दिल्ली दंगों का मास्टरमाइंड भी बताया गया है।

1000 से ज़्यादा पन्नों की इस चार्ज शीट में ताहिर हुसैन के साथ उनके भाई शाह आलम को भी आरोपी बनाया है। ताहिर हुसैन मुस्तफाबाद विधानसभा क्षेत्र के नेहरू विहार वार्ड से आम आदमी पार्टी के पार्षद हैं। हालांकि दंगों के बाद आम आदमी पार्टी ने ताहिर हुसैन को पार्टी से बर्खास्त कर दिया था। ताहिर हुसैन, आम आदमी पार्टी के बड़े नेता संजय सिंह और अरविंद केजरीवाल के करीबी बताए जाते हैं।

दिल्ली पुलिस ने चार्ज शीट में अपने जांच के आधार पर बताया है की ताहिर हुसैन ने दंगों को करवाने के लिए करीब 1 करोड़ 30 लाख रुपये खर्च किए थे।

आपको बता दें की दंगों के दौरान की आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन का एक विडियो वायरल हुआ था जिसमे वो अपने दंगे वाले क्षेत्र में स्थित निर्माणाधीन बिल्डिंग के छत पर भारी संख्या में लोगों के साथ नज़र आए थे। दंगों के बाद जब पुलिस ताहिर हुसैन की बिल्डिंग की छत पर पहुंची तो उन्हे मौके पर से भारी मात्रा में इकट्ठा किए गए पत्थरों के साथ पेट्रोल बम, तेज़ाब की थैलियाँ, गुलेल आदि जैसे कई और सामान हाथ लगे थे। ताहिर हुसैन की छत, तैयारी के साथ किए गए दंगो की तस्वीर साफ बयान कर रही थी।

दंगों के दौरान अंकित शर्मा नाम के आईबी के कर्मचारी की भी हत्या की गयी थी, जिन्हे सैकड़ों बार चाकुओं से गोदे जाने की रिपोर्ट सामने आई थी। इस मामले में भी ताहिर हुसैन को ही मुख्य आरोपी बनाया गया है। दिल्ली दंगों मे तकरीबन 56 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी।

इन सब के बावजूद लेफ्ट वामपंथी समुदाय द्वारा इन दंगों को हिंदुओं द्वारा आयोजित दंगा बता कर भाजपा नेता कपिल मिश्रा पर इसका इल्ज़ाम मढ़ने की कोशिश की जा रही थी। ताहिर हुसैन पर चार्ज शीट दायर किए जाने के बावजूद, वामपंथी समुदाय पुलिस द्वारा ताहिर हुसैन को फंसयाए जाने का दावा कर रहा है।

कपिल मिश्रा ने चार्ज शीट दायर होने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है।