बिहार के वाल्मीकिनगर में 1719 एकड़ का मेगा टेक्सटाइल पार्क स्थापित होगा|

0
16
बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन{ट्विटर }

बिहार के वाल्मीकिनगर में पीएम मैत्रेय परियोजना के तहत मेगा टेक्सटाइल पार्क की स्थापना की जाएगी। इस पार्क के लिए 1719 एकड़ भूमि चिन्हित कर ली गई है। बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि केंद्र सरकार की 4 हजार 445 करोड़ रुपए की महात्वाकांक्षी पीएम मैत्रेय परियोजना के तहत प्रस्तावित 7 मेगा टेक्सटाइल पार्क में से एक अगर बिहार को मिला तो वो पश्चिम चंपारण में बनेगा।

उद्योग मंत्री हुसैन ने कहा कि पीएम मैत्रेय मेगा टेक्सटाइल पार्क के लिए 1 हजार 719 एकड़ जमीन पश्चिम चम्पारण में चिन्हित कर ली गई है और केंद्र सरकार के वस्त्र मंत्रालय को इसके लिए प्रारंभिक परियोजना प्रस्ताव सौंपा जा चुका है। उन्होंने कहा कि गया के डोभी में अमृतसर-कोलकाता औद्योगिक कोरिडोर (एकेआईसी) परियोजना के तहत पहले चरण में 1670.22 एकड़ भूमि पर इंटीग्रेटेड मैन्युफैक्च रिंग कलस्टर ( आईएमसी) बनाने का काम तेजी से चल रहा है। इस योजना के लिए केंद्र सरकार की तरफ से अनुदान राशि 400 करोड़ रुपए है। मुजफ्फरपुर के मोतीपुर में मेगाफूड पार्क का काम भी तेजी से चल रहा है । यहां बहुत सी बहुत कंपनियों से निवेश प्रस्ताव मिल चुका है।

यह भी पढ़ें :-‘द कश्मीर फाइल्स’ की अभिनेत्री पल्लवी चाहती है, हर भारतीय उनसे घृणा करे

हुसैन ने कहा कि बिहार में इस वक्त उद्योगों का सबसे अच्छा माहौल है। उन्होंने कहा कि बिहार में उद्योगों के विकास के लिए सिंगल विंडो क्लीयरेंस और इज ऑफ डूईंग बिजनेस में बेहतरी के लिए जो भी करना है, वो किया जाएगा और बिहार एक साल में स्टार्टअप कैपिटल भी बनेगा।

–आईएएनएस{NM}

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here