India Ratings and Research के अनुसार ऑफिस और स्कूल-कॉलेज खुलने से बढ़ेगी Two Wheelers की मांग

0
15
दोपहिया वाहनों की मांग में तेजी मासिक आधार पर रहेगी।(IANS/Twitter)

कोरोना संक्रमण के मामले कम होते देखकर देश भर में कार्यालय और शिक्षण संस्थान के खोले जाने से आगामी महीनों के दौरान दोपहिया वाहन की मांग में तेजी आने की उम्मीद है।

इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक दोपहिया वाहनों की मांग में यह तेजी मासिक आधार पर रहेगी। आपूर्ति बाधा का समाधान, आवागमन और परिवहन प्रतिबंधों में दी गयी ढील और वित्त वर्ष 23 के बजट में घोषित प्रावधान दोपहिया वाहन की मांग को समर्थन देंगे। इसके साथ ही बेहतर फसल उत्पादन का अनुमान ग्रामीण मांग में तेजी ला सकता है।

हालांकि, वार्षिक आधार पर जनवरी 22 में दोपहिया वाहनों की बिक्री के आंकड़ों में गिरावट देखी गयी। जनवरी 21 की तुलना में जनवरी 22 में दोपहिया वाहन की बिक्री में 21 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गयी, जबकि मासिक आधार पर इसमें 12 प्रतिशत की तेजी रही। लगातार तीन माह की गिरावट झेलने के बाद जनवरी 22 में दोपहिया वाहन की बिक्री में तेजी दर्ज की गयी थी।

यह भी पढ़ें: पिछले 5 साल में Google ने 2 बिलियन गैर लाभकारी संगठनो को सक्षक्त किया

इंडिया रेटिंग्स के मुताबिक कमजोर ग्रामीण मांग, कोविड-19 प्रतिबंधों और प्रीमियम श्रेणी के उत्पादन में बाधा से गत माह दोपहिया वाहन की बिक्री प्रभावित रही। पिछले महीने मोटरसाइकिल की तुलना में ग्राहकों में स्कूटर को लेकर क्रेज रहा।

एजेंसी के अनुसार, जनवरी 22 में डीलर्स की इनवेंटरी भी घटकर 25-30 दिन रह गयी।(आईएएनएस-SHM)


आसमान में उड़ने वाली कार आ गई, रफ्तार ऐसी कि मिनटों में पूरा होगा सफर | klein vision flying car news

youtu.be

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here