5जी को लेकर एयरटेल ने उठाया एक बड़ा कदम!

0
13
5जी को लेकर एयरटेल ने उठाया एक बड़ा कदम!(File Photo)

भारती एयरटेल(Airtel) और प्रौद्योगिकी सेवाओं के प्रमुख कैपजेमिनी(Capgemini) ने मंगलवार को भारत-विशिष्ट, 5जी(5G)-आधारित उद्यम ग्रेड समाधान देश में लाने के लिए सहयोग करने की घोषणा की है। कैपजेमिनी की मुंबई(Mumbai) परिसर में 5जी लैब और मानेसर, हरियाणा में एयरटेल की 5जी लैब विकास के केंद्र होंगे।

कैपजेमिनी(Capgemini) द्वारा एयरटेल(Airtel) की 5जी लैब में 5जी उपयोग के दो मामले पहले ही तैनात किए जा चुके हैं, जो स्मार्ट स्वास्थ्य और फील्ड संचालन और रखरखाव के लिए इमर्सिव रिमोट सहायता पर केंद्रित हैं। 5जी यूज केस सॉल्यूशंस कंप्यूटर विजन, वीडियो एनालिटिक्स, ऑगमेंटेड रियलिटी और एआई/एमएल तकनीकों का लाभ उठाते हैं।



कैपजेमिनी(Capgemini) की इंडिया बिजनेस यूनिट के प्रबंध निदेशक अनंत चंद्रमौली(Anant Chandramouli) ने कहा, “हमारा ध्यान उद्यमों को 5जी प्रौद्योगिकी के लाभों का लाभ उठाने में सक्षम बनाने और नवाचार को बढ़ावा देने, व्यापार मॉडल में क्रांति लाने और डिजिटल परिवर्तन में तेजी लाने के लिए रोमांचक नए उपयोग के मामलों की पहचान करने पर होगा।”

एयरटेल बिजनेस के सीईओ-एंटरप्राइज बिजनेस गणेश लक्ष्मीनारायणन(Ganesh Lakshmi narayanan) ने कहा, “कैपजेमिनी के साथ इस साझेदारी के माध्यम से, हम अपने ग्राहकों को अत्याधुनिक समाधान पेश करने की उम्मीद करते हैं, जो 5जी तकनीक के लाभ प्रदान करते हैं।”

यह भी पढ़े – वनडे सीरीज में नहीं दिखेंगे विराट कोहली!

बता दें, इस साल की शुरुआत में, एयरटेल(Airtel) ने लाइव 4जी नेटवर्क पर भारत के पहले 5जी अनुभव का प्रदर्शन किया। एयरटेल वर्तमान में 5जी समाधान बनाने के लिए भारत में ‘ओ-आरएएन एलाइंस’ पहल की अगुवाई कर रहा है।

Input-IANS; Edited By- Lakshya Gupta

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here