Aligarh Hindu Migration: आखिर हिन्दुओं का पलायन कब तक?

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के टप्पल स्थित नूरपुर गांव में आज हिन्दुओं की बड़ी संख्या पलायन करने को मजबूर हो गए हैं। आखिर कब तक यह सिलसिला चलता रहेगा?

0
148
Hindu Migration
आज हिन्दुओं की बड़ी संख्या पलायन करने को मजबूर हो गई है। (NewsGramHindi)

पिछले कई दशकों से हमने देखा है कि, हिंदुओं (Hindu) का पलायन लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत में अलग – अलग धर्मों का जमावड़ा है। लेकिन देश के अन्य समुदायों द्वारा देश के कई क्षेत्रों से हिन्दुओं को बेदखल करने का क्रम लगातार जारी है। इसी क्रम में हाल ही में एक मामला सामने आया है। 

देश की सबसे अधिक जनसंख्या वाला राज्य यानी उत्तर प्रदेश (UP) के अलीगढ़ जिले के टप्पल स्थित नूरपुर गांव में आज हिन्दुओं की बड़ी संख्या पलायन करने को मजबूर हो गए हैं। दरअसल मुस्लिम समुदाय के लोगों के अत्याचार से परेशान होकर हिंदू परिवारों ने अपने घर के बाहर दरवाजों और दीवारों पर “मकान बिकाऊ” का पोस्टर लगा दिया है। 

मामला क्या है?

अलीगढ़ के नूरपुर गांव में एक अनुसूचित जाति के ओमप्रकाश की बेटी की शादी थी। लेकिन बारातियों को जिस मार्ग से लड़की के घर की तरफ आना था, उस मार्ग पर एक मस्जिद पड़ता है। जिस वजह से मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) के कुछ लोगों ने बारातियों को रोका और उन्हें इस मार्ग से जाने के लिए मना किया। जब हिन्दू पक्षों द्वारा इसका विरोध किया गया तो, मुस्लिम समुदाय की भीड़ ने बारातियों के साथ मारपीट की, लाठी डंडों से हमला किया। जिसमें कुछ लोग घायल भी हो गए|

Hindu
मुस्लिम समुदाय के लोगों के अत्याचार से परेशान होकर हिंदू परिवारों ने अपने घर के बाहर “मकान बिकाऊ” का पोस्टर लगाया| (सोशल मीडिया)

हिन्दू पक्षों ने आरोप लगाया है कि, इसी तरह से दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा हमें परेशान किया जाता है। इस घटना के बाद करीब 100 से 125 हिन्दू परिवार पलायन (Hindu Migration) करने को मजबूर हो गए हैं। 

आपको बता दें कि, यह पहला मामला नहीं है, जब ऐसा कुछ हुआ हो। इससे पहले भी ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। लेकिन पुलिस भी इस पर कोई कार्यवाही या ठोस कदम नहीं उठाती थी। इस घटना के बाद, जैसे ही यह मामला सोशल मीडिया पर आग की तरह फैलना शुरू हुआ तो पुलिस ने तुरंत कार्यवाही कर सभी दोषियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

यह भी पढ़ें :- NRC को लाया जाए, अवैध प्रवासियों को निकाला जाए|

इस घटना के बाद अलीगढ़ के बीजेपी (BJP) सांसद सतीश गौतम ने भी नूरपुर गांव पहुंचकर लोगों से घटना का जायजा लिया और उन्हें आश्वासन दिया कि, योगी सरकार में एक भी हिन्दू परिवार का पलायन नहीं होगा।

इस मामले पर भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने भी नाराजगी जताते हुए कहा कि, जहां पर मुस्लिम बहुसंख्यक हो जाते हैं, उन क्षेत्रों में  अक्सर हिन्दुओं का रहना मुश्किल हो जाता है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here