Monday, January 25, 2021
Home मनोरंजन अमेजन प्राइम ने हासिल किये लाइव क्रिकेट राइट्स

अमेजन प्राइम ने हासिल किये लाइव क्रिकेट राइट्स

अमेजन और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के बीच हुए इस करार के तहत प्राइम वीडियो 2021 के अंत से न्यूजीलैंड में खेले जाने वाले पुरुषों और महिला के सभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए स्ट्रीमिंग डेस्टिनेशन बन जाएगा।

अमेजन प्राइम वीडियो ने वर्ष 2025-26 तक न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए इंडियन टेरिटरी राइट्स के साथ भारत में लाइव स्पोर्ट्स में अपनी शुरूआत की मंगलवार को घोषणा की। इस घोषणा के साथ ही अमेजन प्राइम वीडियो एक प्रमुख क्रिकेट बोर्ड से एक्सक्लूसिव लाइव क्रिकेट राइट्स पाने वाली पहली इंडियन स्ट्रीमिंग सर्विस बन गई है।

अमेजन और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (एनजेडसी) के बीच हुए इस करार के तहत प्राइम वीडियो 2021 के अंत से न्यूजीलैंड में खेले जाने वाले पुरुषों और महिला के सभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच जैसे कि वनडे, टी-20 और टेस्ट के लिए वन-स्टॉप स्ट्रीमिंग डेस्टिनेशन बन जाएगा।

करार में 2022 की शुरूआत में टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा और दूसरा दौरा, जिसकी तारीखों की घोषणा बाकी है, यह सब शामिल है। इस महीने के अंत में शुरू होने वाले 2020-2021 सीजन के राइट्स को अमेजॅन द्वारा सिंडिकेटेड किया जाएगा।

अमेजन प्राइम वीडियो के निदेशक और कन्ट्री जनरल मैनेजर गौरव गांधी ने कहा, ” पिछले कुछ वर्षो में अमेजॅन प्राइम वीडियो भारत में विश्व स्तर के मनोरंजन के लिए पहचान बनाने वाला प्लेटफॉर्म बन गया है, जिसमें हमारी अमेजॅन सीरीज और विभिन्न भाषाओं में सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्में शामिल हैं। हम अपने प्राइम वीडियो ग्राहकों के लिए हमारे कंटेंट के चयन के लिए भारत के सबसे प्रिय खेल ‘क्रिकेट’ को जोड़ने के लिए उत्साहित हैं। हम इस प्रयास में न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ काम करने के लिए रोमांचित हैं क्योंकि उनके पास एक मजबूत, भावुक और बहुत-पसंद क्रिकेट टीम है और दोनों देशों के बीच क्रिकेट की प्रतिद्वंद्विता शानदार रही है। हमें न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ मिलकर भारत में हमारी पहली लाइव स्पोर्ट की पेशकश करते हुए खुशी हो रही है और हमें विश्वास है कि हमारे प्राइम सदस्य इस पहल से प्रसन्न होंगे।”

यह भी पढ़ें – जल्द लॉन्च होगा नेटफ्लिक्स का पहला टीवी चैनल

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा, ” अमेजॅन प्राइम वीडियो के साथ यह साझेदारी न्यूजीलैंड के लिए बहुत बड़ी है। न्यूजीलैंड का एक प्रमुख लक्ष्य हमारी टीमों की वैश्विक पहुंच का विस्तार करना और दुनिया भर में घनिष्ठ संबंधों का निर्माण करना है, इसलिए हमें नहीं लगता कि इससे बेहतर कुछ हो सकता है। भारत हमेशा न्यूजीलैंड के व्यूरशिप लिए महत्वपूर्ण रहा है; कोई अन्य देश भारत की तरह क्रिकेट को फॉलो नहीं करता है, इसलिए भारत के लीडिंग स्ट्रीमर के साथ इस समझौते की घोषणा करना रोमांचक है।”

इंडियन टेरिटरी न्यूजीलैंड क्रिकेट राइट पैकेज, प्राइम वीडियो के थर्सडे नाइट फुटबॉल, प्रीमियर लीग, एटीपी टूर इवेंट्स, डब्ल्यूटीए, यूएस ओपन (टेनिस), यूईएफए चैंपियंस लीग, ऑटम नेशन्स कप (रग्बी) और सिएटल साउंडर्स एफसी सहित दुनिया भर में लाइव स्पोर्ट्स की बढ़ती लाइन-अप में लेटेस्ट है। प्रशंसक प्राइम वीडियो चैनल्स के माध्यम से स्ट्रीमिंग सेवाएं जैसे कि यूरोस्पोर्ट, एनबीए लीग और पीजीए टूर लाइव की सदस्यता ले सकते हैं। (आईएएनएस)

POST AUTHOR

न्यूज़ग्राम डेस्क
संवाददाता, न्यूज़ग्राम हिन्दी

जुड़े रहें

6,018FansLike
0FollowersFollow
177FollowersFollow

सबसे लोकप्रिय

धर्म निरपेक्षता के नाम पर हिन्दुओ को सालों से बेवकूफ़ बनाया गया है: मारिया वर्थ

यह आर्टिक्ल मारिया वर्थ के ब्लॉग पर छपे अंग्रेज़ी लेख के मुख्य अंशों का हिन्दी अनुवाद है।

विज्ञापनों पर पानी की तरह पैसे बहा रही केजरीवाल सरकार, कपिल मिश्रा ने लगाया आरोप

पिछले 3 महीनों से भारत, कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। इन बीते तीन महीनों में, हम लगातार राज्य सरकारों की...

भारत का इमरान को करारा जवाब, दिखाया आईना

भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए गए भाषण पर आईना दिखाते हुए करारा जवाब दिया...

जब इन्दिरा गांधी ने प्रोटोकॉल तोड़ मुग़ल आक्रमणकारी बाबर को दी थी श्रद्धांजलि

ये बात तब की है जब इन्दिरा गांधी भारत की प्रधानमंत्री हुआ करती थी। वर्ष 1969 में इन्दिरा गांधी काबुल, अफ़ग़ानिस्तान के...

गाय के चमड़े को रक्षाबंधन से जोड़ने कि कोशिश में था PETA इंडिया, विरोध होने पर साँप से की लेखक शेफाली वैद्य कि तुलना

आज ट्वीटर पर मचे एक बवाल में PETA इंडिया का हिन्दू घृणा खुल कर सबके सामने आ गया है। ये बात...

दिल्ली की कोशिश पूरे 40 ओवर शानदार खेल खेलने की : कैरी

 दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने कहा है कि टीम के लिए यह समय है टूर्नामेंट में दोबारा शुरुआत करने का।...

क्या अमनातुल्लाह खान द्वारा लिया गया ‘दान’, दंगों में खर्च हुए पैसों की रिकवरी थी? बड़ा सवाल!

फरवरी महीने में हुए दिल दहला देने वाले हिन्दू विरोधी दंगों को लेकर दिल्ली पुलिस आक्रमक रूप से लगातार कार्यवाही कर रही...

दिल्ली दंगा करवाने में ‘आप’ पार्षद ताहिर हुसैन ने खर्च किए 1.3 करोड़ रूपए: चार्जशीट

इस साल फरवरी में हुए हिन्दू विरोधी दिल्ली दंगों को लेकर आज दिल्ली पुलिस ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्ज शीट दाखिल किया।...

हाल की टिप्पणी