ओवैसी समाजवादी पार्टी के एजेंट बनकर लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं: योगी आदित्यनाथ

Yogi Adityanath, up government
योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश(Image: Yogi Adityanath, Twitter)

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मंगलवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को समाजवादी पार्टी का 'एजेंट' करार दिया। उन्होंने ओवैसी पर राज्य में दंगे भड़काने का भी आरोप लगाया और कहा कि यदि एआईएमआईएम नेता परेशानी पैदा करते हैं तो उनपर कड़ी कार्रवाई होगी। कानपुर में जिला मुख्यालय कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर 'बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन' को संबोधित करते हुए, योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि पहले राज्य में हर तीसरे या चौथे दिन दंगे होते थे, लेकिन अब उत्तर प्रदेश दंगा मुक्त हो चुका है। इस अवसर पर मैं 'चाचा जान' (ओवैसी) और 'अब्बा जान' (मुलायम) के अनुयायियों को ध्यान से सुनने के लिए कहूंगा - अगर आप राज्य में भावनाओं को भड़काकर माहौल खराब करते हैं, तो सरकार इससे सख्ती से निपटेगी।

उन्होंने कहा कि ओवैसी समाजवादी पार्टी (सपा) का एजेंट बनकर लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें यह ध्यान रखना चाहिए कि अब सरकार दंगों का समर्थन नहीं कर रही है, बल्कि सरकार अब माफियाओं पर बुलडोजर चलाती है।

यह भी पढ़ें : राज्यों में टीकाकरण को तेज करने के लिए स्थानीय प्रतिरक्षण दूतों को शामिल किया जाए: स्वास्थ्य मंत्रालय

इससे पहले, असदुद्दीन ओवैसी ने मांग की थी कि केंद्र की मोदी सरकार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) कानून को उसी तरह वापस लेना चाहिए जैसे उन्होंने कृषि कानूनों को वापस लिया था।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार एनपीआर और सीएए कानून लाती है, तो हम एक और नया 'शाहीन बाग' बनाएंगे। (आईएएनएस)

Input: IANS ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें