प्रयागराज में संतो की हिन्दुओं से अपील, Yogi Adityanath एक बार फिर मुख्यमंत्री बनाने का किया आह्वान

0
26
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (VOA)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव(Uttar Pradesh Vidhansabha Elections) से पहले, प्रमुख संतों और संतों(Saints) ने गुरुवार को हिंदू समुदाय से योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में फिर से चुनने का आह्वान किया।

यह आह्वान विश्व हिंदू परिषद(Vishwa Hindu Parishad) के शिविर अशोक सिंघल सभागार में चल रहे माघ मेला-2022 में आयोजित ‘संत सम्मेलन’ में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जगद्गुरु ज्योतिषपीठधीश्वर स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती ने की।

yogi adityanath, uttar pradesh vidhansabha elections

प्रयागराज में संतो की हिन्दुओं से अपील, योगी आदित्यनाथ एक बार फिर मुख्यमंत्री बनाने का किया आह्वान (IANS)

सरस्वती ने कहा कि अयोध्या और काशी के बाद मथुरा भी एजेंडे में है। उन्होंने कहा कि सरकार को समान नागरिक संहिता भी लागू करनी चाहिए।

उत्तर प्रदेश सहित पांच चुनावी राज्यों के लोगों से आगामी विधानसभा चुनावों में 70 प्रतिशत से अधिक मतदान सुनिश्चित करने का आग्रह करते हुए, संतों ने उनसे ऐसी सरकार चुनने का आग्रह किया जो हिंदू धर्म की संस्कृति और लोकाचार की रक्षा करे।


केजरीवाल-सिसोदिया पर 500 करोड़ रिश्वतखोरी का आरोप! Kumar Vishwas on Arvind Kejriwal | NewsGram

youtu.be

उन्होंने कहा कि संत राज्य के विभिन्न हिस्सों में एक ऐसी सरकार चुनने में मदद करने के लिए एक अभियान शुरू करेंगे जो हिंदू धर्म के मूल्यों और परंपराओं को बचाए।

यह भी पढ़ें- अब नर्मदापुरम और माखन नगर के नाम से जाने जाएंगे मध्य प्रदेश के होशंगाबाद और बाबई शहर-Shivraj Singh Chauhan

उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के अलावा गायों की सुरक्षा और धर्म परिवर्तन पर ध्यान दिया जाना चाहिए. उन्होंने मांग की कि देश भर के हिंदू मंदिरों और मटकों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त किया जाना चाहिए।

Input-IANS; Edited By-Saksham Nagar

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here