Friday, May 14, 2021
Home दुनिया एप्पल मैप्स कई देशों में कोविड-19 टेस्टिंग लोकेशन दर्शाता है!

एप्पल मैप्स कई देशों में कोविड-19 टेस्टिंग लोकेशन दर्शाता है!

एप्पल ने अमेरिका में अपने मैप्स ऐप और सिरी में कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों और क्लीनिकों की जानकारी मुहैया कराने की सुविधा शुरू कर दी है।

एप्पल (Apple) ने अमेरिका (America) में अपने मैप्स ऐप (Maps app) और सिरी में कोविड-19 (Covid-19) टीकाकरण केंद्रों और क्लीनिकों की जानकारी मुहैया कराने की सुविधा शुरू कर दी है। प्रत्येक वैक्सीन (Vaccine
) साइट के लिए एप्पल मैप्स कार्ड (Apples maps card) में ऑपरेटिंग घंटे, पता, फोन नंबर और प्रदाता की वेबसाइट का लिंक शामिल होगा, जहां मैप्स उपयोगकर्ता उपलब्ध टीकों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और इसके साथ ही वह डॉक्टर या स्वास्थ्य अधिकारी से मिलने के लिए अनुरोध भी प्राप्त कर सकते हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “शुरुआती रोलआउट में 20,000 से अधिक लोकेशन शामिल की गई हैं, जिसमें एप्पल आने वाले हफ्तों में और भी साइटें जोड़ देगा।”

वैक्सीन (Vaccine) की तलाश कर रहे व्यक्ति (वैक्सीनफाइंडर) की ओर से उपलब्ध कराए गए डेटा के साथ, स्वास्थ्य सेवा प्रदाता, प्रयोगशाला या अन्य व्यवसायों की ओर से एप्पल बिजनेस रजिस्टर पेज पर कोविड-19 (Covid-19) परीक्षण या टीकाकरण (Vaccination) लोकेशन के बारे में जानकारी प्रस्तुत की जा सकती है।

एप्पल मैप्स लोगों को परीक्षण या टीकाकरण स्थानों के बारे में जानकारी प्रदर्शित कर सकता है। (सांकेतिक चित्र,Pexel)

सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद एक बार जब मंजूरी मिल जाएगी तो एप्पल (Apple) इसके मैप्स (Maps) का उपयोग करने वाले लोगों को परीक्षण या टीकाकरण स्थानों के बारे में जानकारी प्रदर्शित कर सकता है।

इसके अतिरिक्त, एप्पल (Apple) ने कोविड-19 (Covid-19) के प्रसार को कम करने के लिए दुनिया भर में हो रहे प्रभावशाली काम का समर्थन करने के लिए एप्पल मैप्स से एक मोबिलिटी डेटा ट्रेंड टूल जारी किया।

यह मोबिलिटी डेटा स्थानीय सरकारों और स्वास्थ्य अधिकारियों को उपयोगी अंतर्²ष्टि प्रदान कर सकता है और इसका उपयोग नई सार्वजनिक नीतियों की नींव के रूप में भी किया जा सकता है, जो लोगों को उनके समुदायों में ड्राइविंग, घूमना या सार्वजनिक स्थानान्तरण की मात्रा में परिवर्तन दिखाते हैं।
 

यह भी पढ़े :- गर्भवती महिलाओं को समय पर और लक्षित निवारक देखभाल जानकारी भेजता है “अरमान” : गूगल

एप्पल मैप्स (Apple maps) अमेरिका (America) के साथ ही ऑस्ट्रेलिया (Australia),कनाडा (Canada), फ्रांस (France), जर्मनी (Germany), जापान (Japan), नीदरलैंड (Netherlands), न्यूजीलैंड (Newzelands), पुर्तगाल (Portugal), सिंगापुर (Singapur), ताइवान (Taiwan) और थाईलैंड (Thailand) में कोविड-19 टेस्टिंग लोकेशन भी दर्शाता है, जो कि यूजर्स को परीक्षण वाले स्थान खोजने में मदद करता है। (आईएएनएस-SM)
 

POST AUTHOR

न्यूज़ग्राम डेस्क
संवाददाता, न्यूज़ग्राम हिन्दी

जुड़े रहें

7,635FansLike
0FollowersFollow
177FollowersFollow

सबसे लोकप्रिय

धर्म निरपेक्षता के नाम पर हिन्दुओ को सालों से बेवकूफ़ बनाया गया है: मारिया वर्थ

यह आर्टिक्ल मारिया वर्थ के ब्लॉग पर छपे अंग्रेज़ी लेख के मुख्य अंशों का हिन्दी अनुवाद है।

विज्ञापनों पर पानी की तरह पैसे बहा रही केजरीवाल सरकार, कपिल मिश्रा ने लगाया आरोप

पिछले 3 महीनों से भारत, कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। इन बीते तीन महीनों में, हम लगातार राज्य सरकारों की...

भारत का इमरान को करारा जवाब, दिखाया आईना

भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए गए भाषण पर आईना दिखाते हुए करारा जवाब दिया...

जब इन्दिरा गांधी ने प्रोटोकॉल तोड़ मुग़ल आक्रमणकारी बाबर को दी थी श्रद्धांजलि

ये बात तब की है जब इन्दिरा गांधी भारत की प्रधानमंत्री हुआ करती थी। वर्ष 1969 में इन्दिरा गांधी काबुल, अफ़ग़ानिस्तान के...

दिल्ली की कोशिश पूरे 40 ओवर शानदार खेल खेलने की : कैरी

 दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने कहा है कि टीम के लिए यह समय है टूर्नामेंट में दोबारा शुरुआत करने का।...

गाय के चमड़े को रक्षाबंधन से जोड़ने कि कोशिश में था PETA इंडिया, विरोध होने पर साँप से की लेखक शेफाली वैद्य कि तुलना

आज ट्वीटर पर मचे एक बवाल में PETA इंडिया का हिन्दू घृणा खुल कर सबके सामने आ गया है। ये बात...

दिल्ली दंगा करवाने में ‘आप’ पार्षद ताहिर हुसैन ने खर्च किए 1.3 करोड़ रूपए: चार्जशीट

इस साल फरवरी में हुए हिन्दू विरोधी दिल्ली दंगों को लेकर आज दिल्ली पुलिस ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्ज शीट दाखिल किया।...

क्या अमनातुल्लाह खान द्वारा लिया गया ‘दान’, दंगों में खर्च हुए पैसों की रिकवरी थी? बड़ा सवाल!

फरवरी महीने में हुए दिल दहला देने वाले हिन्दू विरोधी दंगों को लेकर दिल्ली पुलिस आक्रमक रूप से लगातार कार्यवाही कर रही...

हाल की टिप्पणी