Best of 2022: साल के बेस्ट स्मार्टफोन्स की लिस्ट

मैक्रो फैक्टर, बढ़ती महंगाई या इनोवेशन की कमी को दोष दें, तथ्य यह है कि स्मार्टफोन (smartphones) की बिक्री में कमी आई है
Best of 2022: साल के बेस्ट स्मार्टफोन्स की लिस्ट

Best of 2022: साल के बेस्ट स्मार्टफोन्स की लिस्ट

Wikimedia

2022 समग्र रूप से स्मार्टफोन उद्योग के लिए एक कठिन वर्ष था। हां, हमने बहुत सारे नए लॉन्च देखे, लेकिन भारत (India) में औसत बिक्री मूल्य (एएसपी) बढ़ने के साथ ही बाजार में गिरावट शुरू हो गई है। मैक्रो फैक्टर, बढ़ती महंगाई या इनोवेशन की कमी को दोष दें, तथ्य यह है कि स्मार्टफोन (smartphone) की बिक्री में कमी आई है। अधिकांश कंपनियां आजमाए हुए फॉर्मूले के साथ चली हैं और कुछ मुख्य विशेषताओं को सुधारने पर ध्यान केंद्रित किया है। लेकिन यह कहना भी उचित होगा कि इन दिनों स्मार्टफोन्स प्रदर्शन और कैमरा विभागों में एक निश्चित मानक प्रदान करते हैं।

एप्पल आईफोन 14 प्रो मैक्स

एप्पल शीर्ष पर बना हुआ है, क्योंकि आईफोन 14 प्रो मैक्स (iPhone 14 Pro Max) अभी भी मात देने वाला उपकरण है। यह उन उपयोगकर्ताओं के लिए विश्वसनीय विकल्प बना हुआ है जो अपने फोन पर खर्च करना चाहते हैं और एक ऐसा उपकरण चाहते हैं जो डिलीवर करे। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि इसमें एक उत्कृष्ट कैमरा है, कम रोशनी वाले प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ है। साथ ही, वह डायनेमिक आइलैंड पायदान कुछ ऐसा था जिसे किसी ने आते हुए नहीं देखा था, और अगर आप इसे अगले साल अन्य एंड्रॉइड फोन पर देखते हैं तो आश्चर्यचकित न हों।

सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप4

गैलेक्सी लाइनअप काफी विकसित हो गया है, सैमसंग अब शीर्ष स्लॉट में फोल्डेबल फोन पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। और जबकि गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 उन लोगों को आकर्षित करेगा जो बड़े डिस्प्ले के साथ कुछ चाहते हैं, जेड फ्लिप4 (Z Flip4) सबसे स्टाइलिश फॉर्म फैक्टर में से एक है जिसे पैसा आपके लिए खरीद सकता है। हमारे विचार में, यह डिवाइस वह सब कुछ पैक करता है जो आप चाहते हैं, एक अच्छा कैमरा और प्रदर्शन। और यह आपको भीड़ से अलग कर देगा।

<div class="paragraphs"><p>Best of 2022: साल के बेस्ट स्मार्टफोन्स की लिस्ट</p></div>
जानिए 31 दिसंबर के बाद किस पुराने फोन में नहीं चलेगा व्हाट्सएप

वीवो X80 प्रो, पिक्सेल 7 प्रो

दो साल पहले शायद वीवो के फोन्स को फ्लैगशिप कैटेगरी में जगह नहीं मिली होगी। लेकिन कंपनी ने कैमरे के मोर्चे पर खेल में काफी सुधार किया है और यही कारण है कि यह इस सूची में है। यह वास्तव में एक प्रमुख कैमरे की सीमाओं को आगे बढ़ाता है और कुछ परिदृश्यों में एप्पल और गूगल (Google) दोनों को मात देने के करीब है। वीडियो रिकॉर्डिंग में सिनेमैटिक मोड भी एक ऐसा क्षेत्र है जहां वीवो एक्स80 प्रो (Vivo X80 Pro) ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

अंत में, हमने भारत में आधिकारिक पिक्सेल श्रृंखला की वापसी देखी, और हाँ, पिक्सेल 7 प्रो ने हमें कैमरे से प्रभावित किया। हो सकता है कि पिक्सेल 7 प्रो (Pixel 7 Pro) में कागज़ पर सबसे शक्तिशाली स्पेसिफिकेशन न हों, लेकिन अगर आप एक ऐसा Android फोन चाहते हैं, जो प्रतियोगिता को पीछे छोड़ दे, तो पिक्सेल (Pixel) यह काम आसानी से कर देता है।

(RS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com