राजधानी में 67वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2021 हुआ आयोजित

राजधानी में 67वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2021 हुआ आयोजित [ Pixabay]
राजधानी में 67वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2021 हुआ आयोजित [ Pixabay]

67वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह आज राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित किया गया। इसमें अभिनेता रजनीकांत, मनोज बाजपेयी, धनुष और अभिनेत्री कंगना रनौत को सिनेमा जगत में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया।उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने विजेताओं को पुरस्कार समर्पित किया।

मनोज को फिल्म 'भोंसले' और धनुष को तमिल फिल्म 'असुरन' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला।

कंगना रनौत को हिंदी फिल्मों 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' और 'पंगा' में उनके बेहतरीन अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजा गया है। कंगना ने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए अपनी खुशी जताई।

दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत को भारतीय सिनेमा में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए भारत का सर्वोच्च फिल्म सम्मान दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिला। इस पुरस्कार से सम्मानित होने पर दिग्गज अभिनेता को स्टैंडिंग ओवेशन मिला।

इस मौके पर रजनीकांत की पत्नी लता और बेटी सौंदर्या रजनीकांत भी मौजूद थीं।

पुरस्कार के लिए केंद्र को धन्यवाद करते हुए रजनीकांत ने कहा, "मैं इस सबसे प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार को प्राप्त करके बेहद खुश हूं। माननीय केंद्र सरकार को मेरा धन्यवाद। मैं इस पुरस्कार को अपने मेंटर, मेरे गुरु के. बालचंदर को समर्पित करता हूं। इस क्षण, मैं उन्हें और मेरे भाई सत्यनारायण गायकवाड़ को बहुत कृतज्ञता के साथ याद कर रहा हूं, जो मेरे पिता की तरह हैं, जिन्होंने मुझे महान मूल्यों और आध्यात्मिकता की शिक्षा देकर मेरा पालन-पोषण किया।"

इस मौके पर सुपरस्टार ने कर्नाटक के पुराने दोस्तों, बस परिवहन चालकों और उनके पुराने सहयोगी राजबहादुर को भी याद किया।

अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए रजनीकांत ने कहा, "जब मैं बस कंडक्टर था, उन्होंने मुझमें अभिनय प्रतिभा की पहचान की और मुझे सिनेमा में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया।"

'छिछोरे' को बेस्ट हिंदी फिल्म का पुरस्कार मिला। फिल्म के निर्देशक नितेश तिवारी और निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने यह पुरस्कार दिवंगत बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत को समर्पित किया और उनके साथ की एक फोटो ट्विटर पर शेयर करते हुए एक इमोशनल नोट लिखा।


वहीं विजय सेतुपति को 'सुपर डीलक्स' में उनके शानदार अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार दिया गया।

विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म 'द ताशकंद फाइल्स' में प्रभावशाली किरदार निभाने के लिए दक्षिण अभिनेत्री पल्लवी जोशी को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह फिल्म अप्रैल 2019 में रिलीज हुई थी। (आईएएनएस)

Input: IANS ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com