सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर का श्रेय लेने में जुटे थे आप नेता, ट्वीटर वासियों ने खोल दिया पोल

Sardar Patel Covid Care Centre(Picture: Home Minister Amit Shah’s Twitter Handle)
Sardar Patel Covid Care Centre(Picture: Home Minister Amit Shah’s Twitter Handle)

दिल्ली के छत्तरपुर स्थित राधा स्वामी सत्संग ब्यास के 300 एकड़ के परिसर को सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर में तब्दील कर दिया गया है। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कल ही इस अस्पताल के निरीक्षण पर पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी गृहमंत्री अमित शाह के साथ नज़र आए। इस कोविड फैसिलिटी को लौह पुरुष, सरदार पटेल के नाम पर रखा गया है। 

दिल्ली में भयंकर रूप से बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने ज़िम्मेदारी संभालते हुए दिल्ली सरकार की मदद करने का निर्णय लिया था। दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार की गठजोड़ से, 10,000 बेड की क्षमता वाले इस अस्पताल का काम, काफी कम समय में पूरा किया जा सका। यह अस्पताल करीब 22 फुटबॉल मैदानों के बराबर है, जिसमे लगभग 3000 स्वास्थ्य कर्मियों को तैनात किया गया है। अमित शाह के दौरे के बाद से ही आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता, लगातार इस अस्पताल का श्रेय लेने में जुटे हुए है।

संजय सिंह से लेकर आम आदमी पार्टी के कई नेताओं ने ट्वीट कर इसका श्रेय अरविंद केजरीवाल को देने की कोशिश की लेकिन टिवीटर वासियों ने उनकी पोल खोल दी है, जिसके बाद #BuiltByAAP लगातार ट्रेंड कर रहा है। इस हैशटैग के ज़रिए, लोग केजरीवाल सरकार का मज़ाक बना रहे हैं।

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com