दुबई से कालीकट आ रहा एयर इंडिया का विमान हुआ क्रैश-देखें वीडियो

दुबई से कालीकट आ रहा एयर इंडिया का विमान हुआ क्रैश-देखें वीडियो
क्रैश हुए विमान की तस्वीर(Image: Twitter)

दुबई से केरल आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान कोझिकोड हवाईअड्डे पर लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जानकारी के मुताबिक, यह विमान रनवे से फिसलने के बाद घाटी में जा गिरा और दो टुकड़ों में टूट गया। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय विधायक टी. वी. इब्राहिम ने कहा कि वह हवाईअड्डे के पास स्थानीय अस्पताल में हैं, जहां उन्होंने दो शव देखे हैं, जबकि लगभग 50 घायलों को अस्पताल लाया गया है।

हादसा रात करीब 8.20 बजे हुआ। हादसे में विमान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ, मगर गनीमत रही कि इसमें आग नहीं लगी। हादसे के वक्त विमान में कुल 191 लोग सवार थे, जिसमें चालक दल के छह सदस्य भी शामिल हैं। दुर्घटनास्थल पर लगभग 40 एम्बुलेंस पहुंच चुकी हैं और यात्रियों को कोझिकोड और मलप्पुरम के विभिन्न अस्पतालों में लेकर जाया जा रहा है।

यहां प्राप्त जानकारी के अनुसार, आगे की पंक्ति में बैठे यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। निजी अस्पताल में लाए गए 12 यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने स्थानीय स्वशासन मंत्री ए. सी. मोइदीन को दुर्घटना स्थल पर जाने का निर्देश दिया है। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त विमान में 10 बच्चे, दो पायलट और कैबिन क्रू के पांच सदस्यों समेत कुल 191 लोग सवार थे और लैंडिंग के समय भारी बारिश भी हो रही थी। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के अनुसार, एयर इंडिया एक्सप्रेस एएक्सबी1344 एक बी737 विमान था, जिसमें क्रू मेंबर समेत 191 लोग सवार थे।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर बताया है कि एनडीआरएफ की टीम को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने को कहा गया है। (आईएएनएस)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com