अजिंक्य राहणे एक महान क्रिकेटर-चेतेश्वर पुजारा

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा । (Facebook )
भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा । (Facebook )

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा(Cheteshwar Pujara) ने मंगलवार को न्यूजीलैंड(newzealand) के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात करी। पुजारा ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहले टेस्ट मैच के कप्तान अजिंक्य रहाणे(Ajinkya Rahane) का समर्थन करते हुए कहा कि स्टैंड-इन कप्तान एक महान क्रिकेटर हैं और अपनी लय वापस पाने से सिर्फ एक पारी दूर हैं। पुजारा ने अपने स्वयं के मानकों के अनुसार बल्ले से एक सामान्य वर्ष बिताया है, यहां वह 25 नवंबर को विश्व टेस्ट चैंपियन के खिलाफ पहले मैच में रहाणे के डिप्टी होंगे।

बता दे कप्तान रहाण(Ajinkya Rahane)अभी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। रहाण ने 11 टेस्ट में सिर्फ 19 से अधिक का औसत है और वह अपनी फॉर्म को फिर से हासिल करना चाहेंगे। रहाणे कानपुर(Kanpur) में श्रृंखला के पहले टेस्ट में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे, जिसमें विराट कोहली दूसरे टेस्ट के लिए लौटेंगे। वह ड्रेसिंग रूम में नवनियुक्त मुख्य कोच राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) के साथ शामिल होंगे।


अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं राहणे (File Photo)

इसके अलावा उन्होंने(Cheteshwar Pujara) बताया कि भारतीय टीम के लिए यहां का मौसम और कंडीशन बेहतर रहेगी जिसका फायदा मिलेगा। पिच के मिजाज को देखते हुए भारतीय टीम तीन स्पिनरों के साथ उतरने की योजना बना सकते हैं। लंबे समय से कोई बड़ी पारी नहीं खेले जाने के प्रश्न पर उन्होंने बताया कि हमारा फोकस टीम को मजबूत करने में रहता है शतक का क्या है वह तो आगे भी बन जाएगा।

उन्होंने(Cheteshwar Pujara)कहा, "इससे ज्यादातर खिलाड़ियों को मदद मिलेगी, खासकर युवा खिलाड़ियों को, जिन्होंने अंडर-19 और भारत-ए के दिनों में राहुल भाई(Rahul Dravid) के साथ काम किया है। यहां तक कि हम जैसे अनुभवी खिलाड़ियों ने भी राहुल भाई के साथ खेला है। मैंने ए सीरीज के दौरान उनके साथ काम किया है, इसलिए हम सभी उनके मार्गदर्शन का इंतजार कर रहे हैं। एक खिलाड़ी और टीम के कोच के रूप में उनके पास जितना अनुभव है, उससे मदद मिलेगी।" पुजारा ने आगे खुलासा किया कि युवा शुभमन गिल(Shubhaman Gil) पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। उन्होंने कहा कि दाएं हाथ का यह बल्लेबाज पदार्पण करने के बाद से अच्छा क्रिकेट खेल रहा है और प्रतिभाशाली खिलाड़ी खेलने के लिए उत्सुक है।

पुजारा कहा, "इस समय इसका खुलासा नहीं कर सकता। लेकिन देखिए, वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी है और निश्चित रूप से वह टीम का हिस्सा होगा। इसलिए, उसके जैसा कोई व्यक्ति, आप जानते हैं कि उसे ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है और जब से उसने पदार्पण किया है, वह कुछ वर्षों से अच्छा क्रिकेट खेल रहा है।"

input : आईएएनएस ; Edited by Lakshya Gupta

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें/

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com