तंबाकू विज्ञापन के लिए अक्षय कुमार ने मांगी माफी

अक्षय कुमार, अभिनेता(Image; Wikimedia Commons)
अक्षय कुमार, अभिनेता(Image; Wikimedia Commons)

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार(Akshay kumar) ने नेटिजन्स से आलोचना के बाद तंबाकू विज्ञापन में शामिल होने के लिए माफी मांगी है। अभिनेता ने अपने सोशल मीडिया पर एक लंबे नोट के जरिए माफी मांगी। उन्होंने लिखा, "मुझे खेद है। मैं आपसे, मेरे सभी प्रशंसकों और शुभचिंतकों से माफी मांगना चाहता हूं। पिछले कुछ दिनों में आपकी प्रतिक्रिया ने मुझे बहुत प्रभावित किया है।"

हालांकि यह विज्ञापन 'इलायची' (इलायची) उत्पाद के लिए था, भारत में सरोगेसी मार्केटिंग से जुड़े कानूनों को देखते हुए, इसने कई मीम्स और रीलों को ट्रिगर किया। इतना ही नहीं इंटरनेट पर लोगों ने 'बच्चन पांडे' स्टार का एक पुराना वीडियो शेयर किया, जिसमें वह(Akshay kumar) वादा कर रहे हैं कि वह कभी भी तंबाकू उत्पाद के विज्ञापन में काम नहीं करेंगे।

वास्तव में, गोवा भाजपा के चिकित्सा प्रकोष्ठ के संयोजक शेखर साल्कर ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, अजय देवगन, अक्षय कुमार और शाहरुख खान से उनके पद्म पुरस्कारों को वापस लेने का आग्रह किया, क्योंकि वह भी इस विज्ञापन में काम कर चुके हैं। हालांकि, यह ध्यान देने वाली बात है कि भारत सरकार ने वित्त वर्ष 2020-2021 में तंबाकू कंपनियों से 4,962 करोड़ रुपये का टैक्स लिया था।

अपने नोट को आगे जारी रखते हुए, अक्षय(Akshay kumar) ने लिखा कि वह अभी भी इंटरनेट पर सामने आए उस विशेष वीडियो में अपनी कही गई बातों पर कायम हैं, जबकि मैंने तंबाकू का समर्थन नहीं किया है और न ही करूंगा, मैं विमल इलायची के साथ अपने जुड़ाव के आलोक में आपकी भावनाओं का सम्मान करता हूं, और पूरी विनम्रता के साथ इस जुड़ाव से मैं पीछे हटता हूं। मैंने पूरे समर्थन शुल्क को एक योग्य कारण के लिए दान करने का फैसला किया है।

"ब्रांड मेरे लिए बाध्यकारी अनुबंध की कानूनी अवधि तक विज्ञापनों को प्रसारित करना जारी रख सकता है, लेकिन मैं अपने भविष्य के विकल्पों को बनाने में बेहद सावधान रहने का वादा करता हूं। बदले में मैं हमेशा आपका प्यार चाहता हूं।"

आईएएनएस(LG)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com