All India Muslim Personal Law Board ने Surya Namaskar पर सरकार के फैसले का बहिष्कार किया

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने स्कूलों में 'सूर्य नमस्कार' कार्यक्रम आयोजित करने के सरकार के निर्देश का विरोध किया। (IANS)
ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने स्कूलों में 'सूर्य नमस्कार' कार्यक्रम आयोजित करने के सरकार के निर्देश का विरोध किया। (IANS)

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (All India Muslim Personal Law Board) ने स्कूलों में 'सूर्य नमस्कार'(Surya Namaskar) कार्यक्रम आयोजित करने के सरकार के निर्देश का विरोध किया। सरकार ने स्कूलों से स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर 1 से 7 जनवरी के बीच योग और 'सूर्य नमस्कार' आयोजित करने को कहा है।

बोर्ड ने पत्र लिखा था कि इस्लाम में सूर्य पूजा की अनुमति नहीं है।

AIMPLB द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में, संगठन के महासचिव मौलाना खालिद सैफुल्ला रहमानी ने मुस्लिम छात्रों से इस तरह के आयोजनों में भाग नहीं लेने को कहा।

यूजीसी के सचिव रजनीश जैन ने देश के 1,000 से अधिक विश्वविद्यालयों के कुलपतियों और इसके 40,000 से अधिक कॉलेजों के प्राचार्यों को जनवरी और फरवरी में आयोजित होने वाली "75 करोड़ सूर्य नमस्कार परियोजना" में भाग लेने के लिए लिखा है। जैन के पत्र में कहा गया है कि परियोजना का लक्ष्य 30,000 कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के 3 लाख छात्रों द्वारा 75 करोड़ सूर्य नमस्कार के प्रदर्शन को हासिल करना है।

Input: IANS ; Edited By: Saksham Nagar

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com