उत्तर प्रदेश में सभी राजनीतिक दल समय पर चाहते हैं चुनाव- सुशील चंद्रा

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने गुरूवार को कहा की उत्तर प्रदेश में सभी राजनीतिक दल समय पर चुनाव चाहते है। (Wikimedia Commons)
मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने गुरूवार को कहा की उत्तर प्रदेश में सभी राजनीतिक दल समय पर चुनाव चाहते है। (Wikimedia Commons)

मुख्य चुनाव आयुक्त(Chief Election Commisioner) सुशील चंद्रा(Sushil Chandra) ने गुरुवार को लखनऊ में एक संवाददाता सम्मेलन(Press Conference) को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव(Vidhansabha Elections) कराने में कोई देरी नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा, "सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने हमसे मुलाकात की और हमें बताया कि सभी कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए समय पर चुनाव कराए जाने चाहिए," उन्होंने कहा।

चंद्रा ने कहा कि 80 वर्ष से अधिक आयु के लोग, विकलांग और कोविड से प्रभावित लोग घर से मतदान कर सकेंगे।

मंगलवार को यहां पहुंचे चुनाव आयोग के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को जिलाधिकारियों, पुलिस प्रमुखों, आयुक्तों, आईजी, डीआईजी और अन्य अधिकारियों से मुलाकात की और स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए आगामी चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की.

इस बीच, कानपुर पुलिस ने बुधवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के पांच कार्यकर्ताओं को इस सप्ताह की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) की कानपुर यात्रा के दौरान शांति भंग करने के लिए कथित तौर पर दंगा और आपराधिक साजिश में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) ने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए बुधवार को कहा कि अगर सपा या बसपा की सरकार होती, तो जनकल्याण के लिए दिया गया सारा पैसा उनके निजी बैंक खातों में चला जाता।

फर्रुखाबाद में एक रैली में बोलते हुए, आदित्यनाथ ने कहा, "हम सभी को मुफ्त COVID19 के टीके और गरीबों को मुफ्त राशन दे रहे हैं। जब अच्छी सरकार होती है तो ऐसा ही होता है। अगर सपा या बसपा की सरकार होती, तो जनकल्याण के लिए दिया गया सारा पैसा उनके निजी खातों में चला जाता।

Input-IANS; Edited By- Saksham Nagar

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com