अमरिंदर और बीजेपी साथ में ठोकेंगे ताल

अमरिंदर और बीजेपी साथ में ठोकेंगे ताल
कैप्टन अमरिंदर सिंह से गले मिलते बीजेपी पंजाब प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत। (Twitter)

दो बार के मुख्यमंत्री रहे पूर्व कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह(Capt Amarinder Singh) ने शुक्रवार को पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव(Punjab Assembly elections 2022) के लिए भाजपा(BJP) के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन की घोषणा कर दी है। इस घोषणा के बाद से मतलब साफ है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) और बीजेपी मिलकर 2022 विधानसभा चुनाव में दावेदारी ठोकेंगे।

2 नवंबर को अमरिंदर सिंह(Capt Amarinder Singh) ने कांग्रेस(Congress) से इस्तीफा दे दिया था और पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी(Sonia Gandhi) को सात पन्नों का पत्र भेजा था। उन्होंने राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिद्धू(Navjot Singh Sidhu) के साथ सत्ता संघर्ष के बाद सितंबर में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से कैप्टन अमरिंदर सिंह के सुर बीजेपी(Bjp) की तरफ जाने में लग रहे थे लेकिन बीच में रोड़ा किसान आंदोलन पड़ रहा था।

आपको बता दें, तीन कृषि कानूनों(Farmer Low) के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर किसानों के विरोध के अंत से पहले, अमरिंदर सिंह(Capt Amarinder Singh) ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ उन्होंने जो भी सीट व्यवस्था की है, वह किसानों के मुद्दों के समाधान के अधीन होगी।

कैप्टन अमरिंदर सिंह(Capt Amarinder Singh) ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत(Gajendra Singh Shekhawat) से मुलाकात के बाद एक ट्वीट में कहा, "केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के पंजाब प्रभारी गजेन्द्र सिंह शेखावत से आज नई दिल्ली में मुलाकात की, ताकि पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले भविष्य की कार्रवाई की रूपरेखा तैयार की जा सके। हमने 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए औपचारिक रूप से भाजपा के साथ सीट समायोजन की घोषणा की है।"

Input-IANS; Edited By- Lakshya Gupta

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें

FROM YOUR SITE ARTICLES

Related Stories

No stories found.