माफी माँगे वीर दास वरना MP में ‘नो एंट्री’: गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा

माफी माँगे वीर दास वरना MP में ‘नो एंट्री’: गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा
वीर दास , कॉमेडियन [Wikimedia Commons]

कॉमेडियन वीर दास (Vir Das) को अमेरिका में अपने शो के दौरान भारत में महिला सुरक्षा, धर्म, कोविड और राजनीति पर बयान देने की वजह से भारी रोष का सामना करना पड़ रहा है। कॉमेडियन के " मैं दो भारत से आता हूं " वाले बयान पर भारत की जनता तो नाराज है ही , साथ ही कई नेता भी इसकी खिलाफत कर रहे हैं।

इसी क्रम में अब मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने 18 नवम्बर 2021 (गुरुवार) को कहा है कि वे वीर दास (Vir Das) का कोई भी शो मध्य प्रदेश में नहीं होने देंगे। नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि जब तक वीर दास अपने बयान पर माफ़ी नहीं माँग लेते तब तक उनके कार्यक्रमों की मध्य प्रदेश में नो इंट्री रहेगी। कांग्रेस नेता शशि थरूर के वीर दास के पक्ष में ट्वीट को देखते हुए गृहमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि वीरदास को कांग्रेस से समर्थन मिल रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह कहते हुए कॉमेडियन वीर दास की तुलना राहुल गाँधी से की है कि इसी तरह राहुल गाँधी भी विदेशों में भारत के विरुद्ध बयानबाजी करते हैं। साथ ही उन्होंने कपिल सिब्बल और कमलनाथ को भी इसी प्रकार भारत के विरुद्ध बयानबाजी करने वाला बताया।

वीर दास (Vir Das) को सोशल मीडिया पर भी देशद्रोही कहकर बुरी तरह से ट्रोल किया जा रहा है। इसी के साथ उनके विरुद्ध देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन भी किए जा रहे हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने वीर दास के बयान को शर्मनाक बताया है। यहाँ तक की कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंधवी ने भी वीर दास के बयान पर आपत्ति जताई है। सिंघवी ने कहा कि कुछ व्यक्तियों की बुराइयों को सामान्य बनाना और दुनिया के सामने पूरे देश को बदनाम करना ठीक नहीं है।

बता दें कि वीर दास ने यह आपत्तिजनक बयान वॉशिंगटन डीसी के 'जॉन एफ कैनेडी सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स' में एक स्टैंड-अप शो के दौरान दिया था। शो का वीडियो उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर कर दिया था, जिसके बाद उनका यह वीडियो खूब वायरल हुआ। वायरल हो रहे इस वीडियो में वो एक कविता पढ़ते हुए देखे जा सकते हैं, जिसका टाइटल है 'आई कम फ्रॉम टू इंडिया' (मैं दो भारत से आता हूँ )। यह कविता उन्होंने अंग्रेजी में पढ़ी है। इस कविता में उन्होंने भारत को दो तरह का कहा है।

बॉम्बे हाईकोर्ट के वकील आशुतोष जे दुबे सहित कई लोगों ने कॉमेडियन के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। वीर दास (Vir Das) इससे पहले भी कई बार अपने बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में रहे हैं और बुरी तरह से ट्रोल हुए हैं।

Source : Opindia ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com