कर्नाटक के शिवमोग्गा में Bajrang Dal कार्यकर्ता की बेरहमी से की गई हत्या

कर्नाटक के शिवमोग्गा में Bajrang Dal कार्यकर्ता की बेरहमी से की गई हत्या
कर्नाटक के शिवमोग्गा में बजरंग दल कार्यकर्ता की बेरहमी से की गई हत्या

बजरंग दल(Bajrang Dal) के एक कार्यकर्ता की हत्या के बाद सोमवार को कर्नाटक के शिवमोग्गा(Shivamogga) में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई।

दक्षिणपंथी कार्यकर्ता 26 वर्षीय हर्ष(Harsha) की रविवार देर रात शिवमोग्गा में कथित तौर पर हत्या कर दी गई। शिवमोग्गा के डिप्टी कमिश्नर सेल्वामणि आर ने कहा कि इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है।

"कुल मिलाकर स्थिति शांतिपूर्ण है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्थानीय पुलिस और आरएएफ को तैनात किया गया है।

इस घटना के बाद शिवमोग्गा में तनाव का माहौल है और वहां धारा 144 लागू कर दी गई है। (IANS)

पोस्टमॉर्टम के बाद भारी पुलिस सुरक्षा के बीच मृतक के शव को उसके आवास ले जाया गया। मौके पर बड़ी संख्या में दक्षिणपंथी संगठनों के कार्यकर्ता नजर आए।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि घटना की जांच के दौरान कुछ सुराग हाथ लगे हैं।

गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि एहतियात के तौर पर शहर की सीमा में स्कूल और कॉलेज दो दिनों तक बंद रहेंगे। मंत्री ने पीड़ित परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और अधिनियम में त्वरित कार्रवाई का वादा किया।

ज्ञानेंद्र ने वरिष्ठ पुलिस और जिला अधिकारियों के साथ भी बैठक की। "हमें पहले ही एक सुराग मिल गया है, लेकिन मैं ज्यादा कुछ नहीं बता सकता क्योंकि जांच चल रही है। संतोषजनक बात यह है कि हम जानते हैं कि यह किसने किया और उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। करीब चार-पांच लोग थे। हम इस मामले के जरिए कड़ा संदेश देंगे।"


प्रियंका गांधी को तमाचा! Hijab Controversy पर Priyanka Gandhi की बोलती बंद की Richa Anirudh Newsgram

youtu.be

शिवमोग्गा के भाजपा नेता ग्रामीण विकास मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने कहा कि युवक की हत्या "मुस्लिम गुंडों" ने की थी। "मैं स्थिति का विश्लेषण करने के लिए अब शिवमोग्गा जा रहा हूं। हम 'गुंडागर्दी' की अनुमति नहीं देंगे," उन्होंने कहा।

कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने घटना पर गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग की। "मैं इस घटना की निंदा करता हूं। यह उस जिले में हुआ जहां से गृह मंत्री और सीएम बसवराज बोम्मई(Basavaraj Bommai) आते हैं। दोषी को फांसी होनी चाहिए। मैं गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग करता हूं, "उन्होंने कहा।

इस बीच, एक मीडिया एजेंसी के अनुसार, शहर के सीगेहट्टी इलाके में कुछ बदमाशों ने कई वाहनों को जला दिया। फिलहाल फायर फाइटिंग ऑपरेशन चल रहा था।

शिक्षण संस्थानों के अंदर मुस्लिम लड़कियों के हिजाब पहनने पर प्रतिबंध को लेकर उठे विवाद के बाद से दक्षिणी राज्य पिछले कुछ दिनों से तूफान की चपेट में है। राज्य भर में कई जगहों पर दक्षिणपंथी संगठनों के युवाओं और मुस्लिम लड़कियों को अपना समर्थन देने वालों के बीच सिर पर स्कार्फ पहनने के अधिकार की मांग करने वालों के बीच हिंसक विरोध देखा गया।

हालांकि, पुलिस ने कहा कि हत्या का हिजाब विवाद से कोई संबंध नहीं है।

Input-Various Source; Edited By-Saksham Nagar

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.