Bangladesh ने US Human Rights की रिपोर्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाया

Bangladesh ने US Human Rights की रिपोर्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाया
आलम ने कहा, "अमेरिकी रिपोर्ट में इस्तेमाल किए गए स्रोत काफी कमजोर हैं।"(IANS)

बांग्लादेशी सरकार ने कहा कि हाल ही में जारी अमेरिकी मानवाधिकार रिपोर्ट में बहुत गड़बड़ी है। ह्यूमन राइट्स(Human Rights) प्रैक्टिस यानी मानवाधिकार प्रथाओं पर अमेरिकी विदेश विभाग की 2021 की देश की रिपोर्ट की प्रतिक्रिया में, बांग्लादेशी विदेश मामलों के राज्य मंत्री मोहम्मद शहरियार आलम ने प्रेस को बताया कि बांग्लादेश अपने आंतरिक मामलों में विदेशी हस्तक्षेप की सराहना नहीं करता है और अपने आंतरिक मामलों पर इसका पूरा अधिकार है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, "इस रिपोर्ट में कुछ चीजें हैं जो बांग्लादेश(Bangladesh) में जमीनी हकीकत से मीलों दूर हैं। वहां कई चीजें हैं जिन्हें हम सिरे से खारिज करते हैं, जो अस्वीकार्य हैं।"

आलम ने रिपोर्ट में कई विसंगतियों की ओर इशारा किया। उन्होंने रिपोर्ट के एक खंड में पाई गई गड़बड़ी की ओर इशारा करते हुए कहा कि 2018 में बांग्लादेश में 275 गैर-न्यायिक यानी अवैध हत्याएं हुईं, लेकिन रिपोर्ट के एक खंड में यह लिखा गया है कि उस अवधि के दौरान देश में इस प्रकार से 606 हत्याएं हुईं।

उन्होंने कहा कि रिपोर्ट में इस्तेमाल की गई जानकारी के साथ बड़ी समस्याएं हैं। इसके अलावा आलम ने कहा कि कई देशों ने प्रतिक्रिया दी है और उनका कहना है कि रिपोर्ट में कुछ मूलभूत त्रुटियां हैं।

आलम ने कहा, "अमेरिकी रिपोर्ट में इस्तेमाल किए गए स्रोत काफी कमजोर हैं। हाल के दिनों में, हमने देखा है कि इन सभी का राजनीतिक एजेंडा है।"

आईएएनएस(DS)

Related Stories

No stories found.