‘बेकार है सत्यनारायण व भागवत कथा’: हिन्दू धर्म का अपमान करते नजर आए AAP नेता, FIR दर्ज

पहले भी गोपाल इटालिया हिन्दू विरोधी बयान दे चुके हैं। (Wikimedia Commons)
पहले भी गोपाल इटालिया हिन्दू विरोधी बयान दे चुके हैं। (Wikimedia Commons)

हाल ही में आम आदमी पार्टी (AAP) के गुजरात के नेता गोपाल इटालिया (Gopal Italia) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसके बाद से ही गोपाल इटालिया लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं।

वीडियो में हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाते हुए आप नेता कह रहे थे "मैं जो कहता हूं अगर वह आपको सही नहीं लगे तो आप मुझे ब्लॉक कर दो, क्योंकि मुझे आपकी जरूरत नहीं है, लोग सत्यनारायण कथा और भागवत कथा जैसी अवैज्ञानिक चीजों पर पैसा और समय दोनों बर्बाद करते हैं। इसका कोई उपयोग नहीं है। इटालिया ने अपनी वीडियो में यह भी कहा कि सत्संग और कथा में शामिल होने वाले लोग हिजड़ों के जैसे ताली बजाते हैं, जिस पर मुझे बहुत शर्म आती है।" 

गोपाल इटालिया का यह वीडियो आग की तरह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हिन्दू धर्म और उसके प्रति आस्था को चोट पहुचानें के लिए कई लोगों और संगठनों ने आप नेता के खिलाफ FIR दर्ज की मांग उठाई थी। जिसके बाद "हिन्दू आईटी सेल" के अनुज मिश्रा ने आप नेता के खिलाफ यह मामला दर्ज कराया। साथ ही गुजरात पुलिस से कड़ी करवाई की मांग भी की। शिकायत में यह कहा गया कि, इस वीडियो को जानबूझ कर हिन्दुओं की आस्था को ठेस पहुंचाने के लिए बनाया गया है। 

अपने इस हिन्दू विरोधी बयान के बाद गोपाल इटालिया सोमनाथ मंदिर का दर्शन करने भी गए थे, लेकिन लोगों के विरोध के कारण उन्हें वहाँ से भागना पड़ा था।

इससे पहले भी गोपाल इटालिया हिन्दू विरोधी बयान दे चुके हैं। पहले उन्होंने अपने बयान में कहा था कि "पुजारी व कथावाचक धर्म का डर दिखा लोगों को लूटते हैं। लोगों से रुपए ऐठनें का यह एक मात्र जरिया है।" वैसे आपको बता दें कि यह पहला मामला नहीं है, जब आप नेता हिन्दू धर्म का अपमान करते नजर आए हैं। इससे पहले आप प्रमुख नेता अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) का भी एक ट्वीट वायरल हुआ था, जहां हिन्दू धर्म के पवित्र चिन्ह का अपमान किया जा रहा था।

बहरहाल, गुजरात पुलिस ने आप नेता गोपाल इटालिया के खिलाफ हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के किए FIR दर्ज कर ली है। (SM)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com