अमिताभ बच्चन ऑक्सीजन सुविधा स्थापित करने में मदद के लिए संसाधन दान कर रहे हैं। (Wikimedia Commons)
अमिताभ बच्चन ऑक्सीजन सुविधा स्थापित करने में मदद के लिए संसाधन दान कर रहे हैं। (Wikimedia Commons)

बिग बी ने कोविड सुविधा के लिए उपकरण, संसाधन किया दान|

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जुहू में 25 बेड वाली ऑक्सीजन सुविधा स्थापित करने में मदद के लिए संसाधन दान कर रहे हैं। दिग्गज अभिनेता ने ऑक्सीजन (Oxygen) सुविधा स्थापित करने में निर्माता आनंद पंडित के साथ मिलकर काम किया है।

दादर में पहले से ही इसी तरह की सुविधा स्थापित करने वाले पंडित कहते हैं, "जुहू में ऋतंभरा विश्व विद्यापीठ में 25-बेड ऑक्सीजन की सुविधा स्थापित की गई है। परीक्षण के बाद, केंद्र मंगलवार सुबह 10 बजे तक चल रहा था और फिर 18 मई को श्री बच्चन ने सुविधा के लिए उपकरण और बुनियादी ढांचे को दान कर दिया है और बीएमसी द्वारा सभी आवश्यक अनुमतियां प्रदान की गई हैं।"

उन्होंने कहा, "जब अमित जी ने सुना कि मैं जुहू में स्थानों की तलाश कर रहा हूं, तो उन्होंने मुझे फोन किया और कहा कि वह हर संभव मदद करना चाहते हैं। उन्होंने हमेशा मेरी सामाजिक पहल का पूरे दिल से समर्थन किया है और अपना समय और संसाधन का योगदान दिया है। मुझे उम्मीद है कि यह केंद्र जरूरतमंद लोगों के लिए बहुत आवश्यक राहत और उपचार करने में मदद करेगा। हम इस कठिन समय के दौरान किसी भी तरह से बदलाव लाने के तरीके ढूंढते रहेंगे।"

जुहू में ऋतंभरा विश्व विद्यापीठ में 25-बेड ऑक्सीजन की सुविधा स्थापित की गई है। (सांकेतिक चित्र, Pixabay)

पंडित ने हाल ही में अभिनेता-फिल्म निर्माता अजय देवगन के साथ मिलकर शिवाजी पार्क में 20-बेड का कोविड आईसीयू स्थापित किया था और बोरीवली में एक और स्थापित करने के लिए काम कर रहे हैं और स्थानों की तलाश कर रहे हैं।

वह कहते हैं, "उद्योग के लिए इस समय एक साथ आना अनिवार्य है जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद की जा सके। हम एक ऐसे आर्थिक, मानवीय और सामाजिक संकट का सामना कर रहे हैं जो पिछले साल भी अकल्पनीय रहा होगा। हम लोगों को इस महामारी के इर्द-गिर्द धूमिल कहानियों को बदलने के लिए सब कुछ करना चाहिए जो आशा देता है।

पंडित के प्रोडक्शन की फिल्म 'चेहरे' में अमिताभ बच्चन नजर आएंगे। कोविड (Covid-19) के प्रकोप के कारण फिल्म की नाटकीय रिलीज को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है। (आईएएनएस-SM)

Related Stories

No stories found.
logo
hindi.newsgram.com