Guru Gobind Singh प्रकाश पर्व पर BJP नेताओं ने दी शुभकामनाएं

Guru Gobind Singh प्रकाश पर्व पर BJP नेताओं ने दी शुभकामनाएं
सिखों के 10वें गुरु, गुरु गोबिंद सिंह [Wikimedia Commons]

सिखों के 10वें गुरु, गुरु गोबिंद सिंह (Guru Gobind Singh) के प्रकाश पर्व पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत मोदी सरकार के कई मंत्रियों और BJP नेताओं ने शुभकामनाएं दिया।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने 2017 में पटना साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेकते हुए अपनी तस्वीरों को ट्विटर पर शेयर करते हुए कहा कि उन्हें हमेशा इस बात की खुशी रहेगी कि उनकी सरकार को गुरु गोबिंद सिंह जी का 350 वां प्रकाश उत्सव मनाने का मौका मिला।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व की शुभकामनाएं। उनका जीवन और संदेश लाखों लोगों को ताकत देता है। मुझे हमेशा इस बात की खुशी रहेगी कि हमारी सरकार को उनका 350 वां प्रकाश उत्सव मनाने का अवसर मिला। मैं उस समय अपने पटना दौरे की कुछ झलकियों को साझा कर रहा हूं।

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने खालसा पंथ के संस्थापक और सिखों के 10वें गुरु के प्रकाश पर्व की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, दशम सिख गुरु व खालसा पंथ के संस्थापक सरबंसदानी गुरु गोबिंद सिंह जी ने अधर्म और राष्ट्र विरोधी शक्तियों के विरुद्ध एकता की सीख दी। उनका त्याग, साहस और शिक्षाएं राष्ट्र-कल्याण के लिए सदैव हमारा मार्गदर्शन करती रहेंगी। गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाशपर्व की हार्दिक शुभकामनाएं।

BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देशवासियों को गुरु (Guru Gobind Singh) के प्रकाश पर्व पर शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, मानवता की प्रतिमूर्ति, सिख संप्रदाय के दसवें गुरु और खालसा पंथ के संस्थापक गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व की सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। राष्ट्रहित के प्रति उनकी वीरता, त्याग और समर्पित जीवन हम सभी को अधर्म एवं अन्याय के विरुद्ध लड़ने की प्रेरणा देता रहेगा। (आईएएनएस)

Input: IANS ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com