BJP, उत्तराखंड CM के नाम पर आम सहमति चाहती है|

BJP, उत्तराखंड CM के नाम पर आम सहमति चाहती है|
बीजेपी आम सहमति उत्तराखंड के cm के लिए {twitter}

उत्तराखंड में सरकार गठन को लेकर भाजपा की केंद्र और राज्य नेतृत्व की राष्ट्रीय राजधानी में अलग-अलग बैठक हो रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की बैठक चल रही है, जबकि उत्तराखंड के नेताओं की एक और बैठक यहां पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' के आवास पर चल रही है।

सूत्रों ने कहा कि शाह के आवास पर पूर्व में हुई बैठक में उत्तराखंड भाजपा के नेता विभिन्न संभावनाओं पर प्रतिक्रिया के साथ केंद्रीय नेताओं को समझाने में विफल रहे। उन्होंने कहा, "हमें पता चला कि केंद्रीय नेतृत्व द्वारा पूछे गए फीडबैक पर कोई सहमति नहीं थी। पार्टी नेतृत्व ने राज्य के नेताओं से आम सहमति पर पहुंचने और वापस आने के लिए कहा। अब आम सहमति बनाने के लिए वे निशंक के आवास पर बैठक कर रहे हैं।

हालांकि केंद्रीय नेतृत्व उत्तराखंड के नेताओं से फीडबैक लेने के बाद सरकार गठन पर चर्चा जारी रखे हुए है। शाह के आवास पर हुई बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय महासचिव बी.एल. संतोष और राज्य चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी मौजूद हैं। निशंक के आवास पर उत्तराखंड के नेताओं की बैठक में कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश इकाई के अध्यक्ष मदन कौशिक और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत थे|

सूत्रों ने कहा कि अमित शाह के आवास पर होने वाली बैठक में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के लिए एक नाम को नए कैबिनेट के नामों के साथ अंतिम रूप दिया जाएगा। विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के 10 दिन बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के नाम को लेकर बना सस्पेंस जल्द ही खत्म होने की संभावना है। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों का दावा है कि खटीमा से मौजूदा धामी की हार उत्तराखंड में नए मुख्यमंत्री के चुनाव और नई सरकार के गठन में देरी का मुख्य कारण है।

यह भी पढ़ें :-

–आईएएनएस{NM]

Related Stories

No stories found.