भाजपा चुनाव वाले बंगाल में 1500 से ज्यादा रैलियां करेगी

भाजपा चुनाव वाले बंगाल में 1500 से ज्यादा रैलियां करेगी

By : शशि भूषण 

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ लड़ाई में जुटी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य में 1,500 से अधिक रैलियों की योजना बना रही है।

इन रैलियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री और भाजपा शासित राज्यों के मंत्रियों के अलावा पार्टी के वरिष्ठ राष्ट्रीय और राज्य स्तर के नेता लोगों को संबोधित करेंगे।

पश्चिम बंगाल विधानसभा की 294 सीटों के लिए मतदान इस साल अप्रैल-मई में होगा।

परिवर्तन यात्रा के दौरान गुरुवार को काकद्वीप में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, "विधानसभा स्तर पर बड़ी रैलियां की जाएंगी। 1,500 से अधिक जनसभाएं आयोजित की जाएंगी और प्रत्येक बूथ पर कार्यकर्ता भाग लेंगे।"

पश्चिम बंगाल में पार्टी के कार्यक्रम की तैयारियों से जुड़े एक भाजपा नेता ने कहा कि राज्य के प्रत्येक मतदाता तक पहुंचने और उनके साथ सीधा संवाद स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

उन्होंने कहा, "प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पांच से छह रैलियां की जाएंगी और पार्टी के वरिष्ठ नेता इन्हें संबोधित करेंगे।"

एक अन्य भाजपा नेता ने बताया कि पार्टी के पास सरकार या संगठन में विभिन्न पदों पर आसीन नेता पश्चिम बंगाल में आयोजित होने वाली इन रैलियों को संबोधित करेंगे।

रैलियों की प्रारंभिक योजनाओं को साझा करते हुए, भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री कुछ संसदीय सीटों पर कलस्टर स्तर पर रैलियां करेंगे, जबकि वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री संसदीय निर्वाचन क्षेत्र या कुछ विधानसभा सीटों पर रैलियों को संबोधित करेंगे।
 

उन्होंने कहा, "पार्टी शासित राज्य सरकारों के वरिष्ठ नेता विधानसभा स्तर पर रैली को संबोधित करेंगे। वे एक विशेष विधानसभा सीट पर जमीनी स्तर पर आवश्यकता के अनुसार कई रैलियां करेंगे।"

बड़ी रैलियों के अलावा, पार्टी छोटे समूहों में मतदाताओं तक पहुंचने के लिए छोटी रैलियों को आयोजित करने पर भी ध्यान केंद्रित करेगी। पार्टी नेता ने कहा, "बंगाल विधानसभा चुनावों के दौरान पार्टी कुछ सौ या हजार लोगों की छोटी रैलियां आयोजित करने की योजना बना रही है।"

2019 में राज्य में लोकसभा चुनाव में भाजपा ने पश्चिम बंगाल की 42 सीटों में से 18 सीटें जीती थीं। भगवा पार्टी ने अब पश्चिम बंगाल के चुनाव में 200 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कई नेता पिछले कुछ महीनों में प्रदेश भाजपा में शामिल हुए हैं। (आईएएनएस )

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com