Pak में गृह युद्ध जैसे हालात बन रहे है : Fawad Chaudhry

फवाद चौधरी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट विद्रोही सांसदों के भाग्य का फैसला करने में नाकाम रहा(IANS)
फवाद चौधरी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट विद्रोही सांसदों के भाग्य का फैसला करने में नाकाम रहा(IANS)

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) के नेता एवं इमरान खान(Imran Khan) की सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे फवाद चौधरी(Fawad Chaudhry) ने मौजूदा हालातों को देखते हुये देश के गृह युद्ध की ओर बढ़ने की आशंका जाहिर की है।

द न्यूज(The News) की रिपोर्ट के अनुसार, फवाद चौधरी ने ट्वीट किया है ,"हमलोग गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहे हैं। इमरान खान(Imran Khan) ने काफी नियंत्रण बरता है लेकिन वह भी इस उग्र भीड़ को नहीं रोक पायेंगे। हम देखेंगे कि देश में गृहयुद्ध छिड़ गया है।"

फवाद ने विपक्षी दलों के नेताओं को आयातित नेता कहा है और कहा कि वे देश नहीं छोड़ पायेंगे।

फवाद चौधरी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट विद्रोही सांसदों के भाग्य का फैसला करने में नाकाम रहा, जिसके कारण देश राजनीतिक उथलपुथल के दौर से गुजर रहा है।

फवाद पंजाब एसेंबली में शनिवार को हुये भारी हंगामे के परिप्रेक्ष्य में यह टिप्पणी कर रहे थे। पंजाब एसेंबली में पीटीआई(PTI) और पीएमएल-एन(PML-N) के विधायकों ने डिप्टी स्पीकर पर हमला कर दिया था। उन पर लोटा खींच कर मारा गया था, उनके बाल खींचे गये और विधायकों ने उन्हें तमाचे भी जड़े, जिसके बाद सदन में पुलिस घुस आयी।

पीटीआई के एक अन्य नेता फारुख ने भी फवाद चौधरी की बात को दोहराया और कहा कि अगर अनुच्छेद 63-ए की सही व्याख्या की जाती तो पंजाब एसेंबली में यह नौबत नहीं आती।

पीटीआई के नेता जुल्फी बुखारी ने कहा कि ये कुछ विधायक थे। सोचिये कि अगर पूरी अवाम अनियंत्रित हो जाये और मामला अपने हाथ में ले ले तो क्या होगा। इसका एकमात्र उपाय चुनाव है। लोगों को उनकी तकदीर का निर्णय खुद करने दिया जाये और चुनाव कराये जायें।

आईएएनएस(DS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com