कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की बढ़ी मुश्किलें, उनकी किताब के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर
सलमान खुर्शीद(Pixabay)

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की बढ़ी मुश्किलें, उनकी किताब के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद(salman khurshid) की मुश्किलें इन दिनों कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अपनी किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन आवरटाइम'(sunrise over ayodhya: nationhood in our time) में हिन्दुओं पर की गई आपत्तिजनक टिपण्णी से सुर्खियों में आए पूर्व कानून मंत्री पर दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर हो गई है। इस याचिका में सलमान खुर्शीद की किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन आवर टाइम' को देश भर में प्रतिबंधित करने की मांग की गई है।

विनीत जिंदल की ओर से एडवोकेट राज किशोर चौधरी द्वारा याचिका में कहा गया है की सलमान खुर्शीद की किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन आवर टाइम' में हिंदुत्व की तुलना आईआईएसएस(isis) और बोको हराम(boko haraam) जैसे आतंकी संगठनो से की गई है। यह टिपण्णी किताब की पृष्ठ संख्या 113 के "द केसर स्काई" नामक अध्याय में की गई है।

इसमें कहा गया है की आईआईएसएस और बोको हराम की समानता में हिन्दू धर्म को एक नकारात्मक भावना के रूप में बताया गया है और यह भी कहा गया है की हिन्दू धर्म का पालन करने वाले लोग हिंसक,दमनकारी और अमानवीय होते हैं।

सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन आवर टाइम (Wikimedia Commons)

इससे पहले दिल्ली पुलिस को दी गई शिकायत में जिंदल ने खुर्शीद के खिलाफ आईपीसी की धारा 153,153ए, 298 और 505 (2) के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी।

अब देखने वाली बात यह रहेगी कि बीजेपी उत्तर प्रदेश(uttar pradesh) समेत पांच राज्यों के चुनाव मे इस मुद्दे को कितने जोर शोर से उठाती है?

Input- IANS; Edited By- Saksham Nagar

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com