कांग्रेस विधायक ने अपनी ‘दुष्कर्म’ संबंधित टिप्पणी पर मांगी माफी

कर्नाटक कांग्रेस विधायक रमेश कुमार [IANS]
कर्नाटक कांग्रेस विधायक रमेश कुमार [IANS]

कांग्रेस विधायक (Congress MLA) और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार (K.R.Ramesh Kumar) ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा में 'दुष्कर्म' संबंधित टिप्पणी किए जाने के मामले में माफी मांगी है। रमेश कुमार ने गुरुवार को अपने बयान में कहा था "जब बलात्कार होना ही है, तो लेट जाओ और इसका आनंद उठाओ।" कांग्रेस विधायक के आर रमेश कुमार ने माफी मांगते हुए ट्वीट किया, "आज की सभा में 'दुष्कर्म' के बारे में मेरे द्वारा की गई टिप्पणी के लिए मैं सभी से पूरी ईमानदारी से क्षमा चाहता हूं। मेरा इरादा जघन्य अपराध को छोटा दिखाने का नहीं था, बल्कि एक बिना सोची और समझी की गई टिप्पणी थी! मैं अब से अपने शब्दों को सावधानी से सबके सामने रखूंगा।"

हालांकि, इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए महिला एवं बाल कल्याण मंत्री शशिकला जोले ने सभी भाजपा (BJP) महिला विधायकों से उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने का आग्रह किया है।

प्रगतिशील विचारकों और महिला कार्यकर्ताओं ने 'दुष्कर्म' जैसे संवेदनशील मामले पर ऐसी बयानबाजी का कड़ा विरोध किया है। कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री रामलिंग रेड्डी ने कहा है कि रमेश कुमार की टिप्पणी ने महिलाओं को दुखी किया है।

टिप्पणी की निंदा करते हुए भारतीय व्यापार संघ (CITU) की राज्य अध्यक्ष वरलक्ष्मी एस ने शुक्रवार को कहा "यह सदन के सम्मान का मामला है। यह उदाहरण सत्र में नहीं दिया जाना चाहिए। रमेश कुमार जैसे वरिष्ठ नेता से इन टिप्पणियों की अपेक्षा नहीं थी। अगर उन्होंने अनजाने में ये टिप्पणी की है तो उन्हें अपने शब्दों को वापस लेकर माफी मांगना चाहिए।" बता दें कि यह टिप्पणी तब की गई जब गुरुवार को राज्य में बाढ़ की स्थिति और राहत उपायों पर चर्चा शुरू करने के लिए विधायक आपस में बातचीत कर रहे थे।

के आर रमेश कुमार के दुष्कर्म वाले बयान के बाद पूरे देश में उनकी आलोचना हो रही है। उनके इस बयान को लेकर कई नेताओं ने आपत्ति जताई थी। (आईएएनएस)

Input: IANS ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com