गोवा में अगले महीने तक फाइनल हो जाएगा कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन

गोवा में इस महीने के अंत तक राकांपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन तय हो जाएगा। (Wikimedia Commons)
गोवा में इस महीने के अंत तक राकांपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन तय हो जाएगा। (Wikimedia Commons)

जैसे-जैसे 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव पास आ रहे हैं वैसे-वैसे जोड़-तोड़ दल-बदल और गठबंधन का दौर शुरू हो गया है। ऐसे में गोवा भी एक राज्य है जहां अगले साल की शुरुवात में चुनाव होना है, ऐसे में वहां गठबंधन का दौर शुरू हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्री और गोवा(Goa) में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(Nationalist Congress Party के इकलोते विधायक चर्चिल अलेमाओ ने संवादाताओं से बातचीत करते हुए बताया की उनकी पार्टी कांग्रेस से गठबंधन पर विचार कर रही। राकांपा और कांग्रेस(Congress) महाराष्ट्र सरकार में साझेदार हैं।

गोवा में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के इकलौते विधायक चर्चिल अलेमाओ ने गोवा में संवादाताओं से बात करते हुए कहा की गोवा में आगामी विधांनसभा चुनाव को लेकर राकांपा-कांग्रेस गठबंधन पर फैसला इस महीने के अंत तक हो सकता है। गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री अलेमाओ ने आगे कहा की उन्होंने पश्चिम बंगाल(West Bengal) की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी(Mamata Banerjee) से गठबंधन में शामिल होने का आग्रह किया हैं।

अलेमाओ ने आगे बताया है की हमने कांग्रेस से 10 सीटों की मांग की है, हमें नहीं पता की हमें कितनी सीटें मिलेंगी लेकिन मुझे लगता है की यह गठबंधन होगा।तृणमूल कांग्रेस(Trinamool Congress) के बारे में बोलते हुए अलेमाओ ने कहा की, हम तीनो, कांग्रेस, टीएमसी और एनसीपी को एक साथ आ जाना चाहिए।

बता दें की पिछले हफ्ते गोवा कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश और गोवा राकांपा अध्यक्ष जोस फिलिप डिसूज़ा की गठबंधन को लेकर पहली मुलाकात हुई थी।

Input-IANS; Edited By- Saksham Nagar

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com