हरिद्वार के अलकनंदा अतिथिगृह को लेकर चल रहा विवाद हुआ खत्म

भारत का सर्वोच्च न्यायालय। (Wikimedia Commons)
भारत का सर्वोच्च न्यायालय। (Wikimedia Commons)

सुप्रीम कोर्ट में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सरकार के बीच हरिद्वार के अलकनंदा अतिथिगृह को लेकर चल रहा विवाद, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल के बाद खत्म हो गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केदारनाथ यात्रा के दौरान भगवान के न केवल दर्शन किये बल्कि दो सरकारों के बीच बरसों पुराना विवाद भी खत्म कर दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार का हरिद्वार में बना अलकनंदा अतिथिगृह उत्तराखंड सरकार को सौंप दिया जाएगा। इसे लेकर दोनों सरकारों के बीच बरसों से विवाद चल रहा था।

सरकार के प्रवक्ता से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश सरकार की ओर से वहीं पर एक और अतिथिगृह बनाया जाएगा। इससे हरिद्वार जाने वाले श्रद्धालुओं को बड़ी राहत मिलेगी। आगामी कुंभ से पहले ये तैयार हो जाएगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने बद्रीनाथ दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को भी बड़ा तोहफा दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा यूपी से जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए वहां जल्दी एक पर्यटक आवास गृह बनवाया जाएगा। इसके लिए उत्तराखंड सरकार से बात की गई है। पर्यटन आवास का शिलान्यास भी जल्द होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हरिद्वार में दिसम्बर तक अतिथिगृह बनकर तैयार हो जाएगा।

इसके अलावा दोनों सरकारों के बीच जो भी विवाद है, उसको बातचीत से हल कर लिया जाएगा। (आईएएनएस)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com