ABVP की ‘ध्येय-यात्रा’ पुस्तक का विमोचन करेंगे दत्तात्रेय होसबाले

ABVP की ‘ध्येय-यात्रा’ पुस्तक का विमोचन करेंगे दत्तात्रेय होसबाले
ABVP की 'ध्येय-यात्रा' पुस्तक का विमोचन करेंगे दत्तात्रेय होसबाले। (Twitter)

अखिल भारतीय विधार्थी परिषद(ABVP) की ऐतिहासिक यात्रा को साक्षात करती 'ध्येय-यात्रा ' नामक पुस्तक जो दो खंडों में प्रकाशित हो रही है उसका विमोचन शुक्रवार 15 अप्रैल 2022 को डा अंबेडकर इंटरनेशनल सभागार में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(RSS) के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले के द्वारा किया जायेगा। लेकिन शुक्रवार को होने वाले विमोचन कार्यक्रम से पहले ही बिक्री को लेकर अग्रिम बुकिंग के मामले में किताब ने नया इतिहास रच दिया है।

शुक्रवार को इस पुस्तक का विमोचन नई दिल्ली के अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(RSS) के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले द्वारा किया जाएगा।

पुस्तक के विमोचन से पूर्व प्रारंभ किये गए 28 फरवरी से 27 मार्च तक चले 28 दिवसीय अभियान के दौरान कुल 129307 पुस्तकों की रिकार्ड बुकिंग दर्ज की गयी, जो स्वयं में ही किसी पुस्तक की हुई प्री बुकिंग के लिए नवीन कीर्तिमान है। अभाविप(ABVP) के पूर्व कार्यकर्ता, विश्वविद्यालय महाविद्यालय के प्राद्यापकों शिक्षकों समेत समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों ने इस पुस्तक की प्री बुकिंग की है।

आपको बता दें कि, शुक्रवार को इस पुस्तक का विमोचन नई दिल्ली के अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(RSS) के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले द्वारा किया जाएगा। इस दौरान पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा, संघ के प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर, अभाविप(ABVP) के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष डा छगन भाई पटेल एवं राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी भी मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम में अभाविप के सभी पूर्व राष्ट्रीय पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

अभाविप(ABVP) इस वर्ष अपने 75वे वर्ष में प्रवेश कर रहा है और यह पुस्तक 75 वर्षों के सुनहरे इतिहास का उल्लेख करती है। शुक्रवार के विमोचन कार्यक्रम में अभाविप के अनेक पूर्व कार्यकर्ता भी शामिल होंगे, जिनमें देश के प्रतिष्ठित पदों पर आसीन पूर्व कार्यकर्ता भी रहेंगे। केंद्र सरकार के प्रमुख मंत्री, विश्वविद्यालयों के कुलपति, सामाजिक क्षेत्र के बड़े नाम जो विद्यार्थी परिषद की यात्रा का हिस्सा रहे हैं, वे कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

इस अवसर पर अभाविप(ABVP) की राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी ने कहा की, यह क्षण हम सब के लिए ऐतिहासिक होने वाला है। अभाविप ने बहुत लोगों को तैयार कर देश और समाज के लिए कार्य करने के लिए प्रेरित किया है। यह पुस्तक एक जीवंत छात्र आंदोलन का ग्रंथ है जो लाखों कार्यकर्ताओं की कहानी को बयान करेगा। देश के सभी प्रांत केंद्रों पर वर्तमान कार्यकर्ता कार्यक्रम के सीधे प्रसारण से जुड़ेंगे।

आईएएनएस(LG)

Related Stories

No stories found.