एनआईए की प्राथमिकी से भारत के खिलाफ Dawood Ibrahim की खतरनाक योजना का हुआ खुलासा

दाऊद इब्राहिम की खतरनाक योजना का हुआ खुलासा।(साभार- Twitter)
दाऊद इब्राहिम की खतरनाक योजना का हुआ खुलासा।(साभार- Twitter)

एनआईए की जाँच में यह सामने आया है की अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम(Dawood Ibrahim) हाल ही में गठित स्पेशल यूनिट के जरिए भारत में आतंकी गतिविधियों को बढ़ा रहा है। जानकारी प्राप्त होने के बाद 7 फरवरी को जांच एजेंसी ने दाऊद इब्राहिम(Dawood Ibrahim) और अन्य के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम के लिए विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

एनआईए को जानकारी मिली है कि दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े महानगरों में रह रहे राजनेता और व्यवसायी इस यूनिट के राडार पर हैं। दाऊद ने गुर्गों को देश में आतंवादी गतिविधियों को आजम पहुंचाने का आदेश दिया गया है और इसके तहत योजना भी तैयार की गई है। इस यूनिट का मुख्य उद्देश्य देश में जगह-जगह पर बम विस्फोट कर अशांति फैलाना है।

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए सभी जाँच एजेंसियों को चौकन्ना कर दिया है और गृह मंत्रालय ने एनआईए को इस मामले में गहन जाँच शुरू करने की मंजूरी भी दे दी है। मीडिया से हुई एक अधिकारी की बातचीत में यह सामने आया है कि एनआईए द्वारा दर्ज प्राथमिकी में दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों के नाम का उल्लेख किया गया था।

अधिकारी ने दाऊद की मंशा को स्पष्ट करते हुए बताया कि उन लोगों ने(Dawood Ibrahim) हवाला चैनलों के माध्यम से उन लोगों की आर्थिक मदद की है जो पूरे भारत में अशांति पैदा करने के लिए उनके इशारे पर काम कर रहे हैं। एजेंसियां डी-कंपनी की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखे हुई है और यह पाया है कि हाल के दिनों में उन्होंने दंगा जैसी भयावह स्थिति पैदा करने के लिए पूरे भारत में लोगों की भर्ती की है।


देश में अशांति फ़ैलाने में जुटा है दाऊद इब्राहिम।(फाइल फोटो)

वे राष्ट्रविरोधी गतिविधियों को बढ़ावा दे रहे हैं और अलग-अलग धार्मिक संगठनों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश भी कर रहे हैं। इससे पहले, भारत भर में हुई कई राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में दाऊद के शामिल होने के संबंध में एनआईए के साथ बहुत सारी जानकारी साझा की गई थी। जांच एजेंसी को पता चला कि दाऊद भारत में लोगों की भर्ती कर रहा था और दंगा पैदा करने के लिए आर्थिक और योजना बनाने में उनकी मदद कर रहा था।

आपस में जुड़े रहने के लिए डी-कंपनी कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहा था। एनआईए ने उनमें से कुछ को इंटरसेप्ट किया था और पता चला था कि कैसे भारत के खिलाफ एक बड़ी साजिश रची जा रही थी। एनआईए ने उपलब्ध सामग्री के आधार पर दाऊद एंड डी कंपनी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

Source:आईएएनएस; Edited: Shantanoo Mishra


प्रियंका गांधी को तमाचा! Hijab Controversy पर Priyanka Gandhi की बोलती बंद की Richa Anirudh Newsgram

youtu.be

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com