NSD को इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेस घोषित करें : परेश रावल

NSD को इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेस घोषित करें : परेश रावल

राजधानी में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ड्रामा (एनएसडी) ( NSD ) थिएटर शिक्षा प्रदान करने की वर्तमान प्रणाली को मजबूत करने और देशभर के थिएटर प्रेमियों तक पहुंचने के लिए कई प्रमुख पहल कर रहा है। इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के साथ इसका विजन उच्च प्रशिक्षित संकाय की भर्ती करना है, थिएटर के दिग्गजों द्वारा कार्यशालाओं और सत्रों की संख्या बढ़ाना और देशभर में नए पाठ्यक्रम और केंद्र शुरू करना है।

इस पहल में परेश रावल, अध्यक्ष, एनएसडी, निदेशक प्रभारी, रजिस्ट्रार, संकाय सदस्यों और एनएसडी समाज के सदस्यों के बीच कई दौर की बैठकों के बाद नए डेवलपमेंट की तैयारी चल रही है।
 

रावल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल ( NATIONAL )इंपोर्टेस पुरस्कार की डिग्री, प्ले राइटिंग, कॉस्ट्यूम डिजाइनिंग, संपत्ति बनाने आदि जैसे नए पाठ्यक्रमों को शुरू करने और नए केंद्रों को खोलने में सक्षम करके एनएसडी को और मजबूत करेगी।

उन्होंने कहा, "हम भारत सरकार के संज्ञान में इस मुद्दे को लाए हैं। साथ ही, मौजूदा एनएसडी परिसर के फिर से विकास के प्रस्ताव पर विचार चल रहा है। पिछले हफ्ते आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ बैठक में इस मुद्दे को प्रकाश में लाया गया था।" ( AK आईएएनएस )

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com