कोरोना के नये मरीजों की संख्या में गिरावट , लेकिन फिर भी सतर्क रहें लोग : डब्ल्यूएचओ

कोरोना के नये मरीजों की संख्या में गिरावट , लेकिन फिर भी सतर्क रहें लोग : डब्ल्यूएचओ

बीजिंग, 13 फरवरी (आईएएनएस)| सभी देश सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों को सख्ती से लागू कर रहे हैं। जिसकी वजह से दुनिया भर में कोरोना के नये पुष्ट मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट हो रही है। लेकिन लोगों को अभी भी सतर्क रहने की जरूरत है। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ट्रेडोस अधनोम घेब्रेयसस ने 12 फरवरी को संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। घेब्रेयसस ने अपील की कि सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों को सख्ती से जारी रखने के अलावा इसके आधार पर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय महामारी की रोकथाम और नियंत्रण के समय को सुनिश्चित कर सकेगा।

इससे पहले डब्ल्यूएचओ ने एक परियोजना का प्रस्ताव रखा कि वर्ष 2021 के प्रथम सौ दिनों के भीतर सभी देशों के स्वास्थ्य-कर्मियों और बुजुर्गों को वैक्सीन लगायी जाए। अगले शुक्रवार को 50वां दिन होगा। उन्होंने महामारी-रोधी वैक्सीन के उत्पादन में तेजी लाने की अपील की। ताकि पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन का उचित वितरण हो सके।

कोरोना के नए मरीजों में देखी गई गिरावट । (Unsplash)

घेब्रेयसस ने यह भी कहा कि कोरोना वायरस के स्रोत की खोज करने वाले डब्ल्यूएचओ के संयुक्त विशेषज्ञ दल ने चीन में सभी कार्य पूरे किए हैं। अगले कुछ हफ्तों में वे पूरी संबंधित रिपोर्ट जारी करेंगे।
 

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग) (आईएएनएस)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com