​बांग्लादेश में एक बार फिर हिंदुओं पर हुए हमले पर भारत के दुतावास के बाहर हिन्दू संघटनों का प्रदर्शन

​बांग्लादेश में एक बार फिर हिंदुओं पर हुए हमले पर भारत के दुतावास के बाहर हिन्दू संघटनों का प्रदर्शन
बांग्लादेश में एक बार फिर हिंदुओं पर हुए हमले पर भारत के दुतावास के बाहर हिन्दू संघटनों का प्रदर्शन।(VOA)

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले के बाद भारत के हिंदू संगठनों ने बांग्लादेश दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इसके साथ ही दूतावास के अधिकारियों को एक ज्ञापन भी सौंपा गया है।

बुधवार सुबह विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और राष्ट्रीय हनुमान दल के बैनर तले लोग बांग्लादेश दूतावास के बाहर जमा हो गए और हिंदुओं पर हो रहे हमले पर नाराजगी जताई। हालांकि इस दौरान पुलिस ने दूतावास के बाहर बेरीगेट लगाकर मजदूरों को रोकने की कोशिश की। वहीं,कार्यकर्ताओं ने हाथों में तख्तियां लेकर अपना विरोध दर्ज कराया।

संगठनों द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में लिखा गया है कि, पिछले कुछ दिनों में, हम बांग्लादेश में हिंदू समाज की आस्था के प्रतीक दुर्गा पूजा पंडालों में एक समुदाय द्वारा आयोजित हिंसक घटनाओं की आलोचना करते हैं और इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए, घटना के दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।

प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं के मुताबिक महज 10 दिनों में 150 से ज्यादा मां दुर्गा पंडालों को तोड़ा गया। वहीं, 350 से अधिक मूर्तियों को उनके पैरों तले रौंदा गया। अब तक 12 हिंदुओं की मौत भी हो चुकी है। महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है।

विरोध में शामिल सभी संगठनों ने मांग उठाई और कहा कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के अधिकारों का हनन हो रहा है. हमारी सरकार को इस घटना पर बांग्लादेश पर दबाव बनाना चाहिए क्योंकि दंगाई हमारे लोगों को मार रहे हैं, देवताओं की मूर्तियों को नष्ट कर रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Input: IANS; Edited By: Tanu Chauhan

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com