जोकोविच ने कहा- जब तक फेडरर और नडाल खेलेंगे, मैं भी खेलूंगा

जोकोविच ने कहा- जब तक फेडरर और नडाल खेलेंगे, मैं भी खेलूंगा

विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच अपना नौवां आस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने के बाद राफेल नडाल और रोजर फेडरर के ग्रैंड स्लैम रिकॉर्ड की बराबरी करना चाहते हैं। जोकोविच ने रविवार को रूस के डेनिल मेदवेदेव को हराकर पुरुष एकल वर्ग का खिताब जीता। जोकोविच का यह ऑस्ट्रेलियन ओपन का लगातार तीसरा और कुल नौंवां ग्रैंड स्लैम खिताब था।

जोकोविच इसके साथ ही करियर में 18वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके हैं और वह फेडरर और नडाल के 20-20 ग्रैंड स्लैम के रिकॉर्ड के करीब पहुंच गए हैं। महिलाओं में मारग्रेट कोर्ट के नाम सर्वाधिक 24 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का रिकॉर्ड है और अमेरिका की सेरेना विलियम्स के नाम 23 ग्रैंड स्लैम खिताब है।

जोकोविच ने रविवार को आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने के बाद कहा, " रोजर और नडाल मुझे प्रेरित करते हैं। यह कुछ ऐसा है, जोकि मैं पहले भी कह चूका हूं। मैं इसे दोबारा कहना चाहूंगा कि मेरो मतलब है कि मुझे लगता है कि वे जितना दूर जाएंगे, मैं भी जाऊंगा।"
 

रोजर फेडरर । (Wikimedia Commons )

यह पूछे जाने पर कि इस साल उनका क्या लक्ष्य है, तो सर्बियाई खिलाड़ी ने कहा, " रोजर, नडाल, सेरेना और मारग्रेट के रिकॉर्ड की बराबरी करना।"

आस्ट्रेलियन ओपन जीतने के बाद जोकोविच अब सर्वाधिक 310 सप्ताह तक नंबर-1 बने रहने के फेडरर के रिकॉर्ड से आगे निकल जाएंगे।

2003 विंबलडन से लेकर 2021 आस्ट्रेलियन ओपन तक 70 ग्रैंड स्लैम खिताबों में से केवल तीन ही खिलाड़ियों ने 58 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं।
(आईएएनएस)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com