एलन मस्क ने की पुष्टि टेस्ला की कारों को मिलेगा नया सॉफ्टवेयर अपडेट

मस्क ने पुष्टि की है कि अपडेट के साथ एक नया यूजर इंटरफेस आ रहा है(Wikimedia Commons)
मस्क ने पुष्टि की है कि अपडेट के साथ एक नया यूजर इंटरफेस आ रहा है(Wikimedia Commons)

एलन मस्क(Elon Musk) ने पुष्टि की है कि टेस्ला अपने आगामी एफएसडी वी 9 बीटा सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ एक नया यूजर इंटरफेस जारी करेगी। अपडेट किए गए यूआई में कुछ ऐसा होगा जिसे सीईओ(Elon Musk) ने 'माइंड ऑफ कार' व्यू के रूप में संदर्भित किया है। इलेक्टेक ने बताया कि ईवी निर्माता से कुछ समय के लिए अपने वाहनों में एक व्यापक यूजर इंटरफेस अपडेट जारी करने की उम्मीद की गई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इसे अक्सर इसके वी 11 सॉफ्टवेयर अपडेट के रूप में संदर्भित किया जाता है और अपडेटेड मॉडल में नए यूआई में देखे गए कुछ नए डिजाइनों का उपयोग करने की उम्मीद है।

अपडेट को टेस्ला के फुल सेल्फ-ड्राइविंग (एफएसडी) बीटा वी9 सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ भी जोड़ा गया है क्योंकि वो बीटा अपडेट के व्यापक रिलीज के साथ मेल खाना चाहिए।

टेस्ला कार (Wikimedia Commons)

टेस्ला के वर्तमान एफएसडी बीटा अपडेट में, जिसका उपयोग केवल कुछ हजार मालिकों द्वारा अर्ली एक्सेस प्रोग्राम में किया जा रहा है, मुख्य रूप से टेस्ला के कर्मचारी, ड्राइविंग विजुअलाइजेशन किसी भी चीज की तुलना में डिबगिंग मोड की तरह दिखते हैं।

ऑटोमेकर से उन विजुअलाइजेशन को अपडेट करने की उम्मीद है जो एफएसडी बीटा की व्यापक रिलीज के लिए एक क्लीनर लुक के साथ आते हैं।

अब, मस्क ने पुष्टि की है कि अपडेट के साथ एक नया यूजर इंटरफेस आ रहा है और इसमें 'माइंड ऑफ कार' व्यू होगा।

हालांकि पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है, 'कार का दिमाग' ²श्य संभवत: नए ड्राइविंग विजुअलाइजेशन का संदर्भ है, कि कार अपने परिवेश को कैसे देखती है।

टेस्ला के ड्राइविंग विजुअलाइजेशन को अक्सर ऑटोपायलट और अब एफएसडी के लिए 'कॉन्फिडेंस बिल्डर' के रूप में संदर्भित किया जाता है। वे आपको बताते हैं कि टेस्ला का कंप्यूटर विजन सिस्टम क्या देख सकता है।

कुछ वस्तुओं को अक्सर उन विजुअलाइजेशन में इधर-उधर कूदते हुए देखा जाता है, जो मस्क ने संकेत दिया है कि नए टेस्ला विजन कंप्यूटर विजन अपडेट के साथ तय किया जा सकता है। (आईएएनएस-PS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com