युवा व्यवसायों को बढ़ाने के लिए फेसबुक, स्टेलारिस वेंचर पार्टनर्स

फेसबुक भारत की आर्थिक सुधार के लिए प्रतिबद्ध है। (Pexels)
फेसबुक भारत की आर्थिक सुधार के लिए प्रतिबद्ध है। (Pexels)

देश में स्मॉल और मीडियम दर्जे के बिजनेस को बढ़ावा देने और यंग बिजनेसमैन (Young Businessman) को समय से डिजिटल स्किल्स से अवगत कराने के लिए फेसबुक ने अग्रणी वेंचर कैपिटल फंड स्टेलारिस के साथ साझेदारी की है। फेसबुक (Facebook) इंडिया में लघु और मध्यम व्यवसायों की निदेशक अर्चना वोहरा ने कहा "हम जानते हैं कि समय पर स्किलिंग छोटे व्यवसायों के लिए विकास के कई अवसरों को खोल सकता है जो भारत की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं। वर्तमान समय में व्यापार के बाद व्यवसाय ऑनलाइन होने के कारण, उनके विकास के लिए समय पर डिजिटल अप-स्किलिंग की आवश्यकता और भी जरूरी हो जाती है।"

उन्होंने कहा "फेसबुक भारत की आर्थिक सुधार के लिए प्रतिबद्ध है। जैसा कि हम कार्यक्रम के लिए दो साल के माइलस्टोन को चिह्न्ति करते हैं, हम शुरूआती चरण के एसएमबी की मदद करने के लिए स्टेलारिस वेंचर पार्टनर्स के साथ साझेदारी करके खुश हैं, जिससे वे अपने व्यवसाय को विकसित करने और बढ़ाने के लिए अपनी वास्तविक क्षमता का उपयोग कर सकें।"

स्टेलारिस वेंचर पार्टनर्स के साथ साझेदारी वेंचर कैपिटल ब्रांड इनक्यूबेटर प्रोग्राम के दो साल पूरे कर चुका है।

वर्तमान समय में व्यापार के बाद व्यवसाय ऑनलाइन होने के कारण, उनके विकास के लिए समय पर डिजिटल अप-स्किलिंग की आवश्यकता और भी जरूरी हो जाती है। (Unsplash)

अपनी स्थापना के बाद से केवल 24 महीनों में, फेसबुक ने नौ वीसी फंडों के साथ करार किया है और 200 से ज्यादा छोटे व्यवसायों को उनकी विकास यात्रा के विभिन्न चरणों में सफलतापूर्वक कुशल, प्रशिक्षित और सलाह दी है।

स्टेलारिस वेंचर पार्टनर्स के साथ साझेदारी से पहले, फेसबुक ने कार्यक्रम के लिए सोसडॉटवीसी, फायरसाइड वेंचर , ऐलीवेशन केपिटल(एसएआईएफ पार्टनर्स), सर्ज (सीकोउआ), डीएसजी कनज्यूमर पार्टनर्स, मैटरिक्स पार्टनर्स, आन्टहिल वेंचर और केई केपिटल के साथ साझेदारी की है।

स्टेलारिस वेंचर पार्टनर्स एक प्रारंभिक चरण, प्रौद्योगिकी-केंद्रित उद्यम पूंजी फर्म है जो एसएमबी जैसे बोल्डकेयर, बीपकार्ट, क्रेडफ्लो, प्रोपेल्ड, व्हाटफिक्स और कई अन्य के साथ काम कर रही है। (आईएएनएस-SM)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com