फेसबुक : कोविड के लक्षणों, टीके के बारे में जानकारी देने में मदद करेगा

फेसबुक : कोविड के लक्षणों, टीके के बारे में जानकारी देने में मदद करेगा
फेसबुक यूनिसेफ के साथ काम कर रहा है| (Pexel)

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) ने शुक्रवार को घोषणा की है कि वह भारत में अपने उपयोगकर्ताओर्ं को कोविड 19 लक्षणों और टीकों के बारे में आधिकारिक जानकारी तक पहुंचाने में मदद करेगा। हाल ही में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) द्वारा भारत में आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रयासों के लिए 10 मिलियन डॉलर दान करने की घोषणा की है।

टेक ने फेसबुक पर पोस्ट में लिखा है, " भारत कोविड 19 की मौजूदा लहर के साथ जूझ रहा है, हम देश में स्थानीय समुदायों को चिकित्सा आपूर्ति और अन्य जीवन रक्षक उपकरणों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इस सप्ताह भारत में अपने मोबाइल ऐप पर एक वैक्सीन खोजक उपकरण को रोल करने के लिए केंद्र के साथ साझेदारी करेगा। 17 भाषाओं में उपलब्ध यह उपकरण लोगों को टीका लगाने के लिए आस पास के स्थानों की पहचान करने में मदद करेगा।

फेसबुक लोगों को टीका लगाने के लिए आस पास के स्थानों की पहचान करने में मदद करेगा। (Pexel)

फेसबुक ने कहा, कि इस उपकरण में, टीका (Vaccination) केंद्र स्थानों और उनके संचालन के घंटे स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा प्रदान किए गए हैं। यह टूल वॉक इन विकल्प (46 साल और उससे अधिक के लिए) और पंजीकरण के लिए एक लिंक भी दिखाएगा। कोविन वेबसाइट पर अपने टीकाकरण नियुक्ति को शेड्यूल करें।

उपयोगकर्ता एप्लिकेशन पर कोविड 19 सूचना केंद्र से उपकरण का उपयोग कर सकते हैं।

जुकरबर्ग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट कर कहा, "मैं भारत में हर किसी के बारे में सोच रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि यह वायरस जल्द ही काबू में हो जाएगा। फेसबुक यूनिसेफ के साथ काम कर रहा है ताकि लोगों को यह समझने में मदद मिले। उन्होंने अस्पताल और आपातकालीन प्रतिक्रिया के लिए 10 मिलियन डॉलर दिये हैं।"(आईएएनएस-SM)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com