गेमर्स को लुभाने की फेसबुक की नयी तरकीब; लॉन्च कर रहा गेमिंग इंटरैक्टिव पैक-मैन गेम

गेमिंग इंटरैक्टिव पैक-मैन गेम लॉन्च कर रहा है फेसबुक । [IANS]
गेमिंग इंटरैक्टिव पैक-मैन गेम लॉन्च कर रहा है फेसबुक । [IANS]

फेसबुक (Facebook) ने खिलाड़ियों और गेमिंग क्रिएटर्स को क्लासिक गेम से नए तरीके से जोड़ने के लिए फेसबुक गेमिंग (Facebook Gaming) पर पैक-मैन कम्युनिटी लॉन्च की है। इस नए इंटरेक्टिव गेम में, लोग भूलभुलैया को पूरा करने के लिए अकेले या मल्टीप्लेयर खेल सकते हैं और अपनी खुद की भूलभुलैया और चुनौतियाँ बना सकते हैं।

कंपनी ने सोमवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "हम नए उत्पादों की भी घोषणा कर रहे हैं जो फेसबुक गेमिंग पर खेलने, देखने और कनेक्ट करने का मिश्रण हैं। प्ले विद स्ट्रीमर गेम रचनाकारों और उनके समुदायों को एक साथ लाता है और फेसबुक इंटरएक्टिव गेमिंग लाइवस्ट्रीम को एक इंटरैक्टिव अनुभव में बदल देता है।"

उन्होंने कहा, "पिछले 40 सालों से पैक-मैन टेलीवीजन, म्यूजिक और फिल्मों में एक सांस्कृतिक आईकन रहा है और आज, हम फेसबुक पर गेमिंग क्रांति का अगला कदम पैक-मैन कम्युनिटी के रूप में लॉन्च करने जा रहे हैं।"

प्ले वॉच कनेक्ट के साथ, कंपनी ने कहा कि वह अधिक आकर्षक और सामाजिक अनुभव प्रदान कर रही है जो फेसबुक (Facebook) पर गेम के आसपास समुदाय का निर्माण करते हैं।


पैक-मैन गेम में, लोग भूलभुलैया को पूरा करने के लिए अकेले या मल्टीप्लेयर खेल सकते हैं। (Pixabay)

कंपनी ने कहा, "हम तीन स्तंभों को एक साथ जोड़ रहे हैं जिसमें गेम खेलना, गेमिंग वीडियो देखना और गेम के आसपास दूसरों के साथ जुड़ना शामिल है। हमारी तकनीकों का उपयोग करने वाले लोगों के बीच समृद्ध अनुभव बनाने के लिए, जिसमें पैक-मैन कम्युनिटी भी शामिल है।"

बता दे कि स्ट्रीमर के साथ नई सुविधा के माध्यम से फेसबुक (Facebook) गेमिंग निर्माता अपने समुदायों को सीधे अपने लाइवस्ट्रीम से खेलने या देखने के लिए इन-गेम में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं।

कंपनी ने कहा, "हम फेसबुक इंटरएक्टिव्स की शुरुआत के साथ लाइव गेमिंग वीडियो को एक सक्रिय अनुभव भी बना रहे हैं, जो आपको गेमर की लाइवस्ट्रीम देखने के साथ-साथ भाग लेने की अनुमति देता है।"

पैक-मैन कम्युनिटी में, वॉच मोड में 24/7 लाइवस्ट्रीम देखने वाले लोग एआई पैक-मैन या घोस्ट्स को भी पावर दे सकते हैं और प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। भूलभुलैया 3डी स्ट्रीम में बदल जाती है, जो अवास्तविक इंजन द्वारा संचालित होती है, जहां दर्शक सीधे वीडियो प्लेयर के साथ बातचीत कर सकते हैं। (आईएएनएस)

Input: IANS ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com