‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल’ पुरस्कार 2021 से सम्मानित यूपी के पांच होनहार बच्चे !

‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल’ पुरस्कार 2021 से सम्मानित यूपी के पांच होनहार बच्चे !

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 से सम्मानित यूपी के पांच होनहार बच्चों को राज्य की इंद्रधनुषी प्रतिभा, क्षमता और विशिष्टता की पहचान बताया है। कहा कि सकारात्मक भाव और ईमानदारी से की गई कोशिश फलीभूत होती है।

मुख्यमंत्री योगी, शनिवार को अपने सरकारी आवास पर प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 के लिए चयनित प्रदेश के पांचों बच्चों का सम्मान कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि सकारात्मक भाव और ईमानदारी से की गई कोशिश फलीभूत होती है। उन्होंने कहा वीरता, विद्वता, इनोवेशन, खेल, कला और संगीत के विलक्षण प्रतिभासंपन्न इन बच्चों ने स्वयं को पहचाना और फिर अपनी विशिष्टता को उत्कृष्ट बनाने के लिए भरपूर प्रयास किया। नतीजा, आज राष्ट्र इन पर गौरवान्वित है। कहा है कि इन बच्चों को मिला यह राष्ट्रीय सम्मान प्रदेश के अन्य बच्चों के लिए प्रेरणादायी होगा।

बच्चों को मिला राष्ट्रीय सम्मान | (सांकेतिक चित्र,Social media )

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में सभी प्रकार के राष्ट्रीय पुरस्कारों के चयन में पारदर्शिता आई है। पद्म सम्मान हों या बाल पुरस्कार, योग्यता के अनुरूप ही चयन किया जा रहा है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सभी बच्चों को 51,000 की प्रोत्साहन राशि, टैबलेट और प्रशस्ति पत्र प्रदान किए। पुरस्कार लेते हुए बच्चों का उत्साह और अभिभावकों के चेहरे पर गौरव के भाव साफ पढ़े जा सकते थे।

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-2021 में उत्तर प्रदेश के जिन पांच बच्चों का चयन हुआ है, उनमें लखनऊ के व्योम आहूजा, बाराबंकी के कुंवर दिव्यांश सिंह, गौतमबुद्धनगर के चिराग भंसाली, अलीगढ़ के मोहम्मद शादाब और प्रयागराज के मोहम्मद शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन बाल पुरस्कार विजेताओं से 25 जनवरी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात की थी। (आईएएनएस)
 

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com