लॉन्च हुआ फ्लिपकार्ट फाउंडेशन, कम प्रतिनिधित्व वाले वर्गो को लाएगा बाजार

लॉन्च हुआ फ्लिपकार्ट फाउंडेशन, कम प्रतिनिधित्व वाले वर्गो को लाएगा बाजार
लॉन्च हुआ फ्लिपकार्ट फाउंडेशन( Twitter)

फ्लिपकार्ट ग्रुप(Flipkart Group) ने सोमवार को फ्लिपकार्ट फाउंडेशन(Flipkart Foundation)लॉन्च किया, जिसका उद्देश्य देश में एक समावेशी, न्यायसंगत और टिकाऊ समाज का निर्माण करना है। इसके अलावा इस फाउंडेशन का टारगेट अगले दशक में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 20 मिलियन लोगों के जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित करना है। कंपनी के अनुसार, फ्लिपकार्ट फाउंडेशन के संचालन ग्रुप के योगदान के साथ और फ्लिपकार्ट प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध चैरिटी चेकआउट सुविधा के माध्यम से अनुदान-आधारित हैं।

इसके अलावा फ्लिपकार्ट फाउंडेशन(Flipkart Foundation) का लक्ष्य सरकारी संगठनों, गैर सरकारी संगठनों और सामुदायिक लीडरों में विविध हितधारकों के साथ सहयोग करके परिवर्तनकारी कार्य करना है। सहयोग चार प्रमुख क्षेत्रों में होगा जिसमें, कम सेवा वाले और कम प्रतिनिधित्व वाले वर्गो के लिए बाजार पहुंच, कौशल विकास, सामुदायिक विकास और पर्यावरणीय जिम्मेदारी होगी।

केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार(Dr.Virendra Kumar) ने कहा, "हमारे प्रधानमंत्री के 'सबका साथ, सबका विश्वास' के ²ष्टिकोण का उद्देश्य सभी के लिए समृद्धि प्राप्त करने के लिए सरकार और उद्योग को एक समान मंच पर लाना है।" मंत्री ने कहा, "फ्लिपकार्ट फाउंडेशन की शुरुआत व्यापक सामाजिक प्रभाव पैदा करने की दिशा में एक निर्णायक कदम है।'

फ्लिपकार्ट(Flipkart Group) के मुख्य कॉर्पोरेट मामलों के अधिकारी रजनीश कुमार ने कहा, "फाउंडेशन कला और शिल्प पुनरुद्धार से लेकर वंचितों के लिए रोजगार के अवसरों से लेकर आपदा राहत तक कई महत्वपूर्ण सामाजिक चिंताओं को दूर करेगा। सभी का उद्देश्य समावेशी विकास को बढ़ावा देना और राष्ट्र निर्माण में योगदान देना है।"

आपको बता दे, फ्लिपकार्ट ग्रुप(Flipkart Group) भारत की अग्रणी डिजिटल वाणिज्य संस्थाओं में से एक है और इसमें ग्रुप कंपनियां फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, फ्लिपकार्ट होलसेल, फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस और क्लियरट्रिप शामिल हैं। यह ग्रुप देश में अग्रणी भुगतान ऐप में से एक, फोनपे में भी बहुसंख्यक शेयरधारक है।

input : आईएएनएस ; Edited by Lakshya Gupta

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.