अब से इंस्टाग्राम में 1 मिनट की डाल सकते हैं स्टोरी

अब से इंस्टाग्राम में 1 मिनट की डाल सकते हैं स्टोरी
अब से इंस्टाग्राम में 1 मिनट की डाल सकते हैं स्टोरी। Pixabay]

मेटाा(Meta) के स्वामित्व वाला फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम(Instagram) कथित तौर पर अब कुछ यूजर्स को स्टोरीज पर 60 सेकंड तक के लंबे वीडियो पोस्ट करने की अनुमति दे रहा है। 9टु5मैक ने बुधवार को बताया, "जैसा कि तुर्की में एक इंस्टाग्राम यूजर ने बताया, सोशल नेटवर्क ऐप अब कुछ यूजर्स को बदलाव के बारे में सूचित कर रहा है।"

रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्तमान में, यदि कोई उपयोगकर्ता 15 सेकंड से अधिक समय तक वीडियो रिकॉर्ड या अपलोड करता है, तो यह स्वचालित रूप से कई अलग-अलग कहानियों में विभाजित हो जाता है। कंपनी(Instagram) ने बताया कि हालांकि, इस नए बदलाव के साथ, यूजर स्टोरीज में विभाजित किए बिना वीडियो पोस्ट कर सकेंगे जो 60 सेकंड तक लंबे होते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म(photo-sharing platform) स्टोरीज पोस्ट करने के लिए एक नए इंटरफेस का भी परीक्षण कर रहा है जिससे अन्य खातों का उल्लेख करना या किसी पोस्ट में स्थान जोड़ना आसान हो जाएगा।

आपको बता दे अभी हालिया रिपोर्ट में कहा गया था कि अक्टूबर में फेसबुक(Facebook) द्वारा अपना नाम मेटा(Meta) में बदलने से लगभग एक सप्ताह पहले इंस्टाग्राम(Instagram) 2 बिलियन यूजर्स के आंकड़े तक पहुंच गया था। जून 2018 में एक अरब मासिक सक्रिय यूजर्स के आंकड़े को पार करने के बाद से मंच ने अपने यूजर संख्या को सार्वजनिक नहीं किया है।

Input-IANS; Edited By- Lakshya Gupta

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com