गोरखपुर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा

गोरखपुर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा
राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा(IANS)

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा ने कहा कि गोरखपुर मंदिर में जो घटना हुई है वह बड़ी ही दुर्भाग्यपूर्ण है। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र बुधवार वाराणसी(Varansi) पहुंचे। सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत में गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षाकर्मियों पर हमले की घटना को दुर्भाग्यजनक बताया। कहा कि अकेले व्यक्ति हथियार लेकर ललकार कर मारने के लिए जाना उसके दु:साहस का परिचायक है। ऐसे लोगों पर निश्चित रूप से कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

राजस्थान के राज्यपाल दो दिवसीय वाराणसी और मिर्जापुर के दौरे पर आए हुए हैं। बाबतपुर एयरपोर्ट से वह दोपहर में सर्किट हाउस पहुंचे। यहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। यहां से सड़क मार्ग से मां विंध्यावासिनी का दर्शन करने जाएंगे। बातचीत के दौरान उन्होंने राजस्थान के करौली में नवरात्रि के प्रथम दिन हुई घटना को दु:खद बताया और कहा कि जांच की जा रही है। दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। कहा कि जिस तरह से करौली में पत्थरबाजी हुई मैं कह सकता हूं कि यह घटना पूरी तरह से पूर्वनियोजित थी। इसकी जांच चल रही है, उसके बाद सारे तथ्य सामने आएंगे। घटना को रोका जा सकता था। हालांकि राज्यपाल ने कहा कि पुलिस की कार्यशैली पर सवाल नहीं उठाए जाने चाहिए।

वासंतिक नवरात्र में माता विंध्यवासिनी के दर्शन-पूजन के लिए राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र वाराणसी पहुंचे हैं। सर्किट हाउस में विश्राम के बाद राजस्थान के राज्यपाल का काफिला विंध्याचल के लिए रवाना हो गया। माता के दरबार में मत्था टेकने के बाद रात्रि विश्राम सर्किट हाउस वाराणसी में करेंगे।

अगले दिन सात अप्रैल को वाराणसी सर्किट हाउस से सुबह नौ बजे बाबा विश्वनाथ का दर्शन एवं पूजन करने के लिए प्रस्थान करेंगे। इसके बाद संकट मोचन दर्शन के लिए पहुंचेंगे और दोपहर में वे सर्किट हाउस आएंगे। शाम पांच बजे जयपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

आईएएनएस(DS)

Related Stories

No stories found.